logo-image

भोपाल गैंगरेप केस: एक्शन में शिवराज, फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के दिए निर्देश

शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान लेते हुए मामले को फास्ट ट्रैक में जल्द निपटारे के निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएम शिवराज ने लापरवाह पुलिसवालों के खिलाफ एक्शन के भी निर्देश दिए हैं।

Updated on: 03 Nov 2017, 03:07 PM

highlights

  • भोपाल के हबीबगंज के पास छात्रा के हुआ था गैंगरेप
  • मामले के बाद पुलिस की लापरवाही आई थी सामने, एफआईआर दर्ज करने से किया था इंकार
  • मामले में पकड़े गए चार आरोपी, रिपोर्ट्स के अनुसार दो को पीड़िता के परिवार ने पकड़ा

नई दिल्ली:

भोपाल के हबीबगंज के पास रेलवे ट्रैक पर 19 साल की बीएससी की छात्रा से गैंगरेप के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान लेते हुए मामले को फास्ट ट्रैक में जल्द निपटारे के निर्देश दिए हैं।

साथ ही सीएम शिवराज ने लापरवाह पुलिसवालों के खिलाफ एक्शन के भी निर्देश दिए हैं। इस बीच जीआरपी के एसएचओ मोहित सक्सेना को निलंबित कर दिया गया है। उन पर पीड़िता का शिकायत दर्ज करने के दौरान दुर्व्यवहार का आरोप है। 

बता दें कि इस घटना के चारों आरोपी पकड़े जा चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इनमें से दो को पीड़िता और उसके परिवार वालों ने ही पकड़ कर पुलिस के हवाले किया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए चारों आरोपी कबाड़ बीनने का काम करते हैं।

आरोपियों के नाम गोलू बिहारी, राजेश, रमेश और अमर छोटू हैं। आरोपी नशे के आदी हैं और घटना के समय चारों रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियों में जुआं खेल रहे थे।

यह भी पढ़ें: NTPC हादसा: विस्फोट से ठीक पहले का वीडियो आया सामने, अब तक 32 की मौत

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने आरपीएफ थाने के पास से छात्रा को पकड़ा था। उसके बाद पास ही, रेलवे ट्रेक के पास झाड़ियों में ले जाकर चारों ने छात्रा के साथ गैंगरेप किया।

बता दें कि भोपाल में छात्रा से रेप की ये घटना मंगलवार रात की है। छात्रा रेलवे ट्रैक के रास्ते से घर लौट रही थी। इसी दौरान आरोपियों ने उसे पकड़ लिया और सुनसान इलाके में ले जाकर बलात्कार को अंजाम दिया।

घटना के बाद पीड़िता के परिजनों ने पुलिस पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप भी लगाया था। उन्होंने कहा था कि वे हबीबगंज थाने ओर एमपीनगर थाने गए थे लेकिन पुलिस ने शुरुआत में कोई कार्रवाई नहीं की थी और उन्हें टाल दिया था।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश: भिंड में रेलवे स्टेशन मास्टर को अज्ञात ने मारी गोली, हालत नाजुक