logo-image

MP-CG 15 May News: दिनभर की हर बड़ी खबर के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आपको मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 16 May 2019, 06:23 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव की मतगणना की तैयारी में जुट गई है. प्रदेश के सभी जिलों में 23 मई को मतगणना होगी. इससे पहले बीजेपी ने लोकसभा स्तर पर एजेंटों को प्रशिक्षण देने का फैसला किया है. लोकसभा चुनाव रायपुर प्रभारी बृजमोहन अग्रवाल ने मतगणना की तैयारी को लेकर 21 मई को बीजेपी कार्यालय में पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में पार्टी पदाधिकारियों के साथ ही मतगणना एजेंटों को आमंत्रित किया गया है. बताया जा रहा है कि रायपुर लोकसभा की दो जिलों रायपुर और बलौदाबाजार में मतगणना होगी. ऐसे में दोनों जिलों में समन्वय बनाने के लिए कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा.

calenderIcon 21:14 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में 18 नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया है.

calenderIcon 20:07 (IST)
shareIcon

पुलिस ने कंपनी के दफ्तर में छापा मारा


रायपुर। पुलिस ने बुधवार को श्योर मार्ट कंपनी के ऑफिस में छापा मारा है. पुलिस ने 100 करोड़ के ठगी के आरोपी राजेश मिश्रा और डीडी सोनी के साथ कंपनी का ऑफिस पहुमचकर फाइलों को खंगाला. पुलिस ने कंपनी की फ्रेंचाइजी से संबंधित, निवेश से संबंधित फाइल, लैपटॉप और मोबाइल फोन जब्त कर दिया. पुलिस की कार्रवाई के दौरान कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी भी मौजूद रहे. राजेंद्र नगर पुलिस ऑफिस के मुख्य केबिन में दरवाजा तोड़कर दाखिल हुई.

calenderIcon 17:39 (IST)
shareIcon

रेलवे का इंजन खराब, लोगों ने धक्का दिया



होशंगाबाद। सिवनीमालवा के धरमकुंडी स्टेशन के करीब रेलवे की टावर वैगन खराब हो गई. ओएचई केबल में खराबी को ठीक करने के लिए वैगन पहुंची थी. लेकिन तभी वह खराब हो गई. रेलवे गेट के बीच में ही वैगन खराब हो गया. जिसे राहगीरों की मदद से धक्का देकर हटाया गया. राहगीरों ने करीब 100 मीटर तक उसे धक्का दिया.

calenderIcon 17:29 (IST)
shareIcon

हथियारों के जखीरे के साथ दो लोग गिरफ्तार



देवास। देवास में सिटी कोतवाली पुलिस ने हथियारों के जखीरे के साथ 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से 2 पिस्टल (32 बोर की), दो देसी कट्टे समेत 5 हथियार जब्त किए गए हैं. क्राइम ब्रांच की संयुक्त कार्यवाही में भगवान व मोहित को पकड़ा गया है. आरोपियों से पूछताछ जारी है.

calenderIcon 17:17 (IST)
shareIcon

तिरुपति मंदिर में चोरी का खुलासा


उज्जैन। उज्जैन पुलिस ने तिरुपति धाम मंदिर में हुई चोरी का खुलासा किया है. थाना महाकाल के अंतर्गत चार आरोपियों से 50 हजार नगदी, 3.5 किलो चांदी के सिक्के, गिलास, गाय, चांदी के जेवर, सोने के 80 ग्राम जेवर पकड़े हैं. पकड़े गए आरोपी 2 महिला और 2 पुरुष हैं. यह दोनों मंदिर में काम करते थे.

calenderIcon 16:08 (IST)
shareIcon

बदमाशों ने कार को किया आग के हवाले


दमोह। नगर कोतवाली के मागंज वार्ड में अज्ञात तत्वों ने कार में आग लगा दी. आग के कारण कार जलकर खाक हो गई. जिसके कारण करीब 10 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. स्थानीय लोगों की मदद से आग को बुझाया जा सका. जिस परिवार की कार थी वह एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए आया था. क्षेत्र में यह तीसरी घटना है. पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है.

calenderIcon 14:11 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग ने जीत के बाद प्रत्याशियों के जुलूस निकालने पर लगाई पाबंदी 


रायपुर: चुनाव आयोग ने जीत के बाद प्रत्याशियों के जुलूस निकालने पर पाबंदी लगाई है. अगर जुलूस निकला तो सारा खर्च प्रत्याशी के खाते में जुड़ेगा और लोकसभा में भी मतगणना के बाद जीत का जुलूस नहीं निकाला जाएगा. आयोग ने इस संबंध में जिला प्रशासन और पुलिस को नजर रखने के निर्देश भेजे हैं.

calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

भोपाल में 10वीं के छात्र ने रिजल्ट से पहले आत्महत्या की


भोपाल: न्यू राजीव नगर सेमरा इलाके में 10वीं के छात्र ने रिजल्ट से पहले आत्महत्या कर ली. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 12:29 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने दर्जनों जगह मार्गों को किया बाधित, लगाए पोस्टर


दंतेवाड़ा: नक्सलियों ने गुमियापाल, पेरपा और हिरोली मार्ग को दर्जनों जगहों में रोड को खोदकर और पेड़ काटकर मार्ग को बाधित कर दिया है. इसके साथ ही नक्सलियों ने कई जगह पर बैनर पोस्टर भी लगाए हैं. नक्सलियों ने 18 मई को दरभा डिवीजन बंद करने का आह्वान किया. इसके अलावा दुवालीकरका और पेरपा में हुई मुठभेड़ को फर्जी बताया.

calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित


मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित हो गया है. दृष्टि सनोडीया ने 12वीं में टॉप किया है, जबकि 10वीं गगन दीक्षित टॉपर हैं.

calenderIcon 10:01 (IST)
shareIcon

शहडोल में कोऑपरेटिव बैंक के सहायक मैनेजर के ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा


शहडोल: रीवा लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति मामले में को-ऑपरेटिव बैंक के सहायक मैनेजर विनोद तिवारी के ठिकानों पर छापा मारा है. यह कार्रवाई विनोद तिवारी के कोतमा स्थित आवास और पैतृक आवास जयसिंहनगर थाना अंतर्गत कुबरा गांव में हुई है.

calenderIcon 09:02 (IST)
shareIcon

मुरैना में हमलावरों ने एक घर पर चलाईं गोलियां, एक लड़की घायल


मुरैना: सिविल लाइन थाना इलाके के प्रेमनगर में देर रात में तीन अज्ञात हमलावरों ने एक घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग की. इस हमले में एक लड़की गंभीर रूप से जख्मी हो गई. जिसे इलाज के लिए ग्वालियर भेजा गया है. बताया जा रहा है कि इस लड़की के भाई से आरोपियों का सुबह स्वीमिंग पूल पर झगड़ा हुआ था.

calenderIcon 08:46 (IST)
shareIcon

सीधी में बेकाबू बस सोन नदी में पलटी, 20 से ज्यादा यात्री घायल


सीधी: अमिलिया थाना इलाके में एक यात्री बस बेकाबू होकर सोन नदी में पलट गई. इस हादसे में दो दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 08:44 (IST)
shareIcon

झाबुआ में ट्रेन की चपेट में आने से युवक-युवती की मौत


झाबुआ: मेघनगर थांदला रोड इलाके में ट्रेन की चपेट में आने से युवक-युवती की मौत हो गई. दोनों की पहचान कर ली गई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.


 


 

calenderIcon 08:41 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में अलग-अलग इलाकों से दो बच्चे लापता 


ग्वालियर: शहर के अलग-अलग इलाकों से दो नाबालिग बच्चे लापता हो गए हैं. बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के किशन बाग से 14 वर्षीय निक्की प्रजापति लापता है. जबकि हजीरा थाना के राठौर चौक से 8 वर्षीय मोंटी बाथम का कोई सुराग नहीं है. फिलहाल बहोड़ापुर और हजीरा थाना में अपहरण के मामले दर्ज कराए गए हैं. दोनों थाना क्षेत्रों की पुलिस बच्चों की तलाश में जुटी हैं.

calenderIcon 08:39 (IST)
shareIcon

शिवराज सिंह चौहान आज करेंगे मैराथन चुनाव प्रचार


पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मैराथन चुनाव प्रचार करेंगे. वो आज मंदसौर, उज्जैन, रतलाम-झाबुआ, इंदौर में 6 जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट की अपील करेंगे.

calenderIcon 08:01 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा ने जेल में स्ट्रांग रूम का जायजा लिया


भोपाल: बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा देर रात अचानक पुरानी जेल पहुंच गईं. यहां उन्होंने EVM को रखने के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम का जायजा लिया. पुरावी जेल में साध्वी प्रज्ञा करीब 40 मिनट तक रहीं. साध्वी प्रज्ञा ने यहां जेल परिसर में ईवीएम की सुरक्षा का जायजा लिया और स्ट्रॉन्ग रूम भी चेक किया. साथ ही उन्होंने स्ट्रांग रूम के बाहर तैनात कार्यकर्ताओं से की मुलाकात.

calenderIcon 07:54 (IST)
shareIcon

एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं के नतीजे आज


भोपाल: मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम आज घोषित किया जाएगा. मुख्य सचिव एसआर मोहंती घोषित नतीजे करेंगे. 18 लाख 66 हजार 639 परीक्षार्थी शामिल हुए थे.

calenderIcon 07:07 (IST)
shareIcon

अलीराजपुर में अमित शाह करेंगे चुनावी सभा


अलीराजपुर: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज आलीराजपुर दौरे पर पहुंचेंगे. यहां वो रतलाम संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी गुमान सिंग डामोर के पक्ष में चुनावी सभा करेंगे.

calenderIcon 07:03 (IST)
shareIcon

डिंडोरी में मोबाइल शॉप में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान


डिंडोरी: पुरानी डिंडोरी इलाके में देर रात भीषण आग लगने से मोबाइल शॉप जलकर खाक हो गई. आग से लाखों रुपये के  नुकसान का अनुमान है. घटना की खबर मिलते ही एसडीओपी टीआई समेत पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने दमकल बुलाया गया. करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया. शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की आशंका जताई जा रही है.