logo-image

MP-CG 10 June News: दिनभर की बड़ी खबरें पढ़िए सिर्फ एक क्लिक में

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी.

Updated on: 10 Jun 2019, 06:18 AM

नई दिल्ली:

भोपाल में  मासूम बच्ची से दुष्कर्म के बाद हुई हत्या के मामले के अब सियासत गर्माने लगी है. लगातार विपक्ष के निशाने पर रहने वाली प्रदेश सरकार घटना के बाद एक बार फिर निशाने पर आ गई है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने भोपाल में मासूम के साथ हुई बर्बरता को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए घटना को प्रदेश सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया. घटना को लेकर राकेश सिंह ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार तबादला उद्योग चलाने में व्यस्त है, जबकि प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो रही है. इतना ही नहीं राकेश सिंह ने कहा कि प्रदेश के अधिकारियों में काम को लेकर लगाव ही नहीं बचा है, क्योंकि अधिकारी खुद असमंजस में हैं कि पता नहीं कब उनका तबादला हो जाए.

calenderIcon 17:45 (IST)
shareIcon

गुम बच्ची का शव पानी के टंकी में मिला

गरियाबंद। गुम बच्ची का सोमवार को शव मिला. घर के बाहर बने पानी टंकी में बच्ची का लाश तैरती हुई मिली. कल शाम से पुलिस बच्ची की तलाश में लगी थी. गरियाबंद पुलिस ने ढूंढ़ी लाश.

calenderIcon 17:42 (IST)
shareIcon

हाइटेंशन तार की चपेट में आने से तीन मजदूर झुलसे

पेंड्रा। नलकूप खनन के दौरान बोरमशीन के हाईटेंशन विद्युत लाइन की चपेट में आने से हादसे में बोर मशीन में काम कर रहे तीन मजदूर झुलस गए. दो की हालत गंभीर है. सभी को इलाज के लिए सेनेटोरियम एमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी घायल मजदूर तमिलनाडु के रहने वाले हैं. पेंड्रा थानाक्षेत्र के पतगवा गांव की घटना है.

calenderIcon 17:37 (IST)
shareIcon

डोमन सिंह बने कोरिया के नए कलेक्टर

कोरिया। कोरिया में डोमन सिंह ने आज जिला कलेक्टर का पदभार ग्रहण किया. वे भारतीय प्रशासनिक सेवा 2009 बैच के अधिकारी हैं. वह पूर्व में मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर पदस्थ थे. गौरतलब है कि 6 जून को कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस के पश्चात आईएएस-आईपीएस अधिकारियों का तबादले का आदेश जारी हुआ था. वहीं पूर्व कलेक्टर श्री भोस्कर विलास संदिपान वन विभाग के उप सचिव बनाये गये हैं.

calenderIcon 17:04 (IST)
shareIcon

किसानों ने किया हंगामा, मंडी बंद

शाजापुर। जिले की पोलायकलां मंडी में किसानों और हम्मालों ने हंगामा किया. हम्मालों ने मंडी का गेट बंद किया. तहसीलदार और एसडीओपी मौके पर पहुंचे हैं. फिलहाल प्याज की तुलाई रुकी हुई है. किसानों ने रोड पर जाम लगाया जिसके बाद रोड पर 2 तक ट्रैक्टर खड़े रहे.

calenderIcon 16:36 (IST)
shareIcon

RPF के जवान ने बचाई युवक की जान

ग्वालियर। RPF जवान की सतर्कता से युवक की जान बच गई. सीसीटीवी कैमरे में घटना कैद हो गई. दरअसल युवक चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रहा था. तभी असका पैर प्लेटफॉर्म में फंस गया. लेकिन पास ही खड़े एक सीआरपीएफ के जवान ने उसे खींच कर बाहर निकाला.

calenderIcon 16:31 (IST)
shareIcon

7 महीने में रेप के 19 मामले

कटनी। जिले में दिसम्बर से अब तक दुष्कर्म के 19 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. इनमें से 11 मामले नाबालिक युवती से दुष्कर्म के हैं.

calenderIcon 16:29 (IST)
shareIcon

लू से शिक्षक हुए बेहोश

सतना। संकुल केंद्र शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पाथर कछार जिला सतना के सहायक शिक्षक दादू राम सिंह भीषण गर्मी एवं लू के कारण विद्यालय प्रांगण में बेहोश होकर गिर पड़े. प्रारंभिक प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें 108 नंबर वाहन बुलाकर अस्पताल भेजा गया.

calenderIcon 12:42 (IST)
shareIcon

दतिया में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ एसपी को सौंपा ज्ञापन

दतिया: बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र बुधौलिया के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसपी डी.कल्याण चक्रवती को ज्ञापन सौंपा. भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. भाजपा ने कमलनाथ सरकार को नाकाम सरकार बताया. साथ ही अल्टीमेटम देते हुए कहां की जल्द कानून व्यवस्था नहीं सुधरी तो भाजपा सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी.

calenderIcon 12:41 (IST)
shareIcon

भोपाल में पीड़ित परिवार से मिले शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की. इसके अलावा उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को सिर्फ 5 लाख रुपये की राशि देना काफी नहीं है.

calenderIcon 12:38 (IST)
shareIcon

सूरजपुर में कुएं में घुसे दो ग्रामीणों की जहरीली गैस से मौत

सूरजपुर: बिश्रामपुर थाना क्षेत्र के पतरापारा गांव में कुएं में घुसे दो ग्रामीणों की जहरीली गैस से मौत हो गई. ये दोनों ग्रामीण कुएं में फंसे मवेसी को निकालने के लिए उतरे थे.

calenderIcon 12:35 (IST)
shareIcon

गिरीश कर्नाड के निधन पर सीएम भूपेश बघेल ने जताया शोक

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मशहूर फिल्म अभिनेता, नाटककार और लेखक गिरीश कर्नाड के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि गिरीश कर्नाड के निधन का समाचार सुनकर अत्यंत दुख हुआ. पद्मश्री, पद्मभूषण और ज्ञानपीठ पुरस्कार से नवाजे गए गिरीश कर्नाड द्वारा साहित्य, रंगकर्म और रंगमंच को दिए गए योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. बघेल ने शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं व्यक्त की है और ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की है.

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

भोपाल केस में 5 लाख की सहायता राशि की घोषणा

राजधानी भोपाल में बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सहायता राशि का एलान किया है. मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिजनों को सहायता राशि के तौर पर 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है.

calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

गरियाबंद में 5 साल की बच्ची घर से लापता

गरियाबंद: सिटी कोतवाली इलाके में पांच साल की मासूम बच्ची घर के आंगना में खेलते वक्त लापता हो गई. पिरजनों ने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए रायपुर से एक्सपर्ट टीम और डॉग स्क्वॉड की टीम को बुलाया गया है.

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

सतना में वृद्धा आश्रम में महिला की मौत

सतना: मां शारदा देवी में संचालित वृद्धा आश्रम में बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. महिला लंबे समय से बीमार चल रही थी.

calenderIcon 11:05 (IST)
shareIcon

भोपाल केस में आरोपी के खिलाफ 48 घंटे में चालान पेश करेगी पुलिस

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने निर्देश दिए हैं कि भोपाल में मासूम बच्ची से रेप और हत्या के आरोपी के खिलाफ 48 घंटे में चालान पेश करेगी पुलिस.

calenderIcon 11:04 (IST)
shareIcon

भोपाल में बच्ची की रेप के बाद हत्या मामले का आरोपी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वारदात को अंजाम देने के बाद से फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने खंडवा से गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम विष्णु प्रसाद है,जिसे अब खंडवा से भोपाल लाने की तैयारी की जा रही है. इससे पहले गृहमंत्री बाला बच्चन ने आरोपी की लोकेशन ट्रेस होने का दावा किया था. गिरफ्तारी से पहले आज ही भोपाल पुलिस ने आरोपी पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है.

calenderIcon 09:01 (IST)
shareIcon

दमोह में गैस सिलेंडर फटने के बाद मकान में लगी आग

दमोह: तेंदूखेड़ा के धनगोर गांव में गैस सिलेंडर फटने के बाद मकान में आग लग गई. आग लगने से करीब 5 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.

calenderIcon 09:03 (IST)
shareIcon

मुरैना में जैन मंदिर में चोरी

मुरैना: बानमौर के जैन मंदिर से पांच तीर्थंकरों की प्रतिमाओं व लाखों का मशरूका चोरी हो गया. इस घटना के बाद जैन समाज के विशेन सागर महाराज ने आक्रोश जताया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 07:00 (IST)
shareIcon

रायसेन में सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत

रायसेन: उमरावगंज थाना इलाके के बंगरसिया में अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई.

calenderIcon 06:58 (IST)
shareIcon

जबलपुर में 4 साल की बच्ची से रेप

मध्य प्रदेश में बच्चियों के साथ हैवानियत की घटनाएं थम नहीं रही हैं. पिछले 48 घंटों में 3 मासूम दरिंदगी का शिकार हुई हैं. उज्जैन और भोपाल के बाद अब ताजा मामला जबलपुर से सामने आया है. जबलपुर के सिहोरा इलाके में एक 4 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म किया गया है. हालांकि इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.