logo-image

हरीश रावत ने नैनीताल-उधमसिंह नगर में कांग्रेस के हार की जिम्मेदारी ली, कहा...

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के भीतर मंथन शुरू हो गया है. कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की बैठक में हार पर मंथन किया गया. उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर कमल खिला.

Updated on: 25 May 2019, 03:49 PM

highlights

  • फेसबुक पोस्ट के जरिए ली हार की जिम्मेदारी
  • नैनीताल-उधमसिंह नगर में कुल 444651 वोट मिले थे
  • हरीश रावत तीसरे नंबर पर आए थे

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के भीतर मंथन शुरू हो गया है. कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की बैठक में हार पर मंथन किया गया. उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर कमल खिला. नैनीताल-उधमसिंह नगर में कांग्रेस के हार की जिम्मेदारी खुद कांग्रेस प्रत्याशी ने ली है. 

यह भी पढ़ें- बुलंदशहर में ट्रिपल मर्डर, ट्यूबवेल की हौदी में मिले तीन बच्चों के शव

नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को मैदान में उतारा था. हरीश रावत ने एक फेसबुक पोस्ट लिखते हुए कहा कि यह समय नेतृत्व के साथ खड़ा होने का है. हम सब उत्तराखंड के कांग्रेसजन प्रीतम सिंह जी के साथ खड़े हैं और मजबूती से खड़े रहेंगे.

सब मिलकर पार्टी को जनविश्वास हासिल हो, इसके लिये कठिन परिश्रम करेंगे. हम सबने आग्रह किया था कि हमको लड़ाया जाए. पार्टी ने हमारे आग्रह का सम्मान किया इसलिए यदि जिम्मेदारी है तो हमारी है कि हम अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में इंडियन नेशन कांग्रेस पार्टी के विश्वास को जनता के विश्वास के साथ नहीं जोड़ पाये.

यह भी पढ़ें- निराशाजनक हार के बाद अखिलेश यादव की बड़ी कार्रवाई, सभी प्रवक्ताओं की हुई छुट्टी

नैनीताल-उधमसिंह नगर में अजय भट्ट को जीत हासिल हुई थी. उन्हें कुल 444651 वोट मिले थे. दूसरे नंबर पर यहां बसपा के इंजीनियर नवनीत अग्रवाल थे. वहीं तीसरे नंबर पर कांग्रेस के हरीश रावत थे.