logo-image

SC/ST Act Bharat Bandh, LIVE Uttrakhand: भारत बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने सरयू पुल पर लगाया जाम, DM समेत कई अधिकारी जाम में फंसे

मोदी सरकार की तरफ से एससी/एसटी एक्ट (SC/ST Act) में किए गए संशोधन के विरोध में सवर्ण संगठनों ने आज (गुरुवार) को भारत बंद का ऐलान किया है।

Updated on: 06 Sep 2018, 03:04 PM

नई दिल्ली:

मोदी सरकार की तरफ से एससी/एसटी एक्ट (SC/ST Act) में किए गए संशोधन के विरोध में सवर्ण संगठनों ने आज (गुरुवार) को भारत बंद का ऐलान किया है। बंदी को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। भारत बंद के तहत उत्तराखंड में 35 संगठनों द्वारा भारत बंद बुलाया गया है।

LIVE अपडेट्सः

# पौड़ीः सुप्रीम कोर्ट के एससी/एसटी एक्ट में दिये गये फैसले में केंद्र सरकार द्वारा किये गये संसोधन पर भारत बंद का असर पौड़ी में भी नजर आया जहां व्यापार मण्डल
ने बाजारों कों बंद रखते हुए सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के बच्चों को अपने जुलूस में शामिल किया। जुलूस निकालते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी
की गई।

बागेश्वरः स्वर्ण एकता मंच का  भारत बंद सफ़ल बाज़ार सहित निजी स्कूल भी बन्द। टैक्सी यूनियन ने भी बन्द करी गाड़िया, सैकड़ो की संख्या में एकता मंच द्वारा शहर में निकाला जा रहा जुलूस। सरयू पुल के समीप NH 309A पर जाम लगाया। जाम में जिलाधिकारी सहित प्रशासन के अधिकारी फंसे।

# रुड़कीः में लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया  विश्वास घात करने का आरोप। प्रदर्शनकारियों ने जबरदस्ती बंद कराईं खुली हुई दुकानें। पुलिस मौके पर मौजूद।

और पढ़ेंः क्या है एससी एसटी एक्ट (SC/ST Act), जानें क्यों हो रहा है विवाद?

रुड़कीः में आज भारत बंद  दिख रहा है। मिलाजुला असर,स्वर्ण समाज और सर्व समाज के लोग कर रहे प्रदर्शन। एससी एसटी एक्ट के लोग कर रहे विरोध। महाराणा प्रताप चौक पर हो रहे एकत्र। कुछ देर बाद जॉइंट मजिस्ट्रेट को देगे ज्ञापन,समाज के लोगो मे केंद्र सरकार के प्रति भारी रोष। 

और पढ़ेंः SC/ST Act Bharat Bandh, LIVE Madhya Pradesh: टीकमगढ़ में प्रदर्शनकारियों ने किया हंगामा, प्रशासन ने गिरफ्तारी के दिए आदेश

# राजधानी देहरादून में भी भारत बंद को लेकर सैकड़ों छात्राएं सड़कों पर उतरी आरक्षण हटाने के स्लोगन लेकर यह छात्राएं देहरादून की प्रमुख सड़कों पर नारेबाजी करती नजर आई छात्राओं की मांग थी कि आर्थिक आधार पर आरक्षण दिया जाए जाति के आधार पर आरक्षण खत्म किया जाए।

और पढ़ेंः Live: SC/ST एक्ट के खिलाफ सवर्ण संगठनों ने बुलाया भारत बंद, NH-80 और NH-31 पर लगा लंबा जाम