logo-image

लालू के बेटे तेज प्रताप पहुंचे वाराणसी, विकास को नकारा

प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के सवाल पर तेजप्रताप यादव ने कहा,

Updated on: 15 Mar 2019, 12:02 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया. उन्होंने कहा कि वाराणसी का विकास नहीं हुआ है. पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि पांच साल के दौरान वाराणसी में विकास नहीं हुआ है. प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के सवाल पर तेजप्रताप यादव ने कहा, "क्या काम हो रहा है, ये मोदी जी ही जानेंगे और जनता सब देख रही है."

लोकसभा चुनाव के बारे में उन्होंने कहा कि कांग्रेस से सीट बंटवारे को लेकर तेजस्वी और लालू प्रसाद बात कर रहे हैं. इनके मार्गदर्शन में सब ठीक होगा. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में हुई बिहार के महागठबंधन की बैठक के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा, कि ‘महागठबंधन’ के सभी नेता आज एक बैठक के लिए दिल्ली पहुंचे थे. तेजस्वी ने कहा, कि हमने सीट बंटवारे पर चर्चा की. हमारे बीच कोई भ्रम नहीं है, हमारे बीच सब कुछ स्पष्ट हैं.

वहीं इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को सम्मानजनक तरीके से सीट बंटवारा करने को कहा था. दूसरी तरफ राजद ने कहा कि कांग्रेस को जल्द से जल्द सीट बंटवारे को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने कहा कि कांग्रेस के साथ सम्मानजनक समझौता होना चाहिए. उन्होंने कहा, "अगर ऐसा नहीं हुआ तो हमारा नेतृत्व सक्षम है. राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस आगे बढ़ रही है. जिस तरह उत्तर प्रदेश में फैसला लिया गया, दूसरे राज्यों में भी फैसला लिया जाएगा. बिहार में कांग्रेस अगली कतार में खड़े होकर लड़ेगी."

इससे पहले मीडिया में आई खबरों के अनुसार, आरजेडी पहले 20 सीट पर चुनाव लड़ना चाहती थी जबकि कांग्रेस 15 सीट मांग रही थी लेकिन इसके बाद एक नया फॉर्मूला सामने आया. सूत्रों के मुताबिक आरजेडी को 17, कांग्रेस को 13, आरएलएसपी को 3, मुकेश साहनी की पार्टी को 2, जीतन राम मांझी को 1, समाजवादी पार्टी को 1 और 3 सीट लेफ्ट पार्टीज को देने की बात कही जा रही थी.