logo-image

स्‍पीकर के फैसले के खिलाफ कोर्ट जाएगी BJP, कमलनाथ बोले-अभी तो ये ट्रेलर है

मध्‍य प्रदेश विधानसभा में स्‍पीकर और डीप्‍टी स्‍पीकर के चुनाव को बीजेपी ने लोकतंत्र के लिए काला दिन बताते हुए कोर्ट जाने की बात कही है.

Updated on: 10 Jan 2019, 02:38 PM

भोपाल:

मध्‍य प्रदेश विधानसभा में स्‍पीकर और डीप्‍टी स्‍पीकर के चुनाव को बीजेपी ने लोकतंत्र के लिए काला दिन बताते हुए कोर्ट जाने की बात कही है. वहीं सूबे के मुखिया कमलनाथ ने कहा है कि बीजेपी को जहां जाना है जाए. अगले डेढ़ महीने में किसानों का कर्जा माफ हो. ये खुद किसान कहे, हम इसकी कोशिश कर रहे हैं. बता दें विधानसभा अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष दोनों पदों पर कांग्रेस ने कब्‍जा कर लिया है. 

यह भी पढ़ेंः मध्‍य प्रदेश में विधानसभा उपाध्यक्ष का चयन अब तक चार बार मतदान से हुआ है

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी ने प्रलोभन देने का काम किया , लेकिन इसमें सफल नही हो पाये.कांग्रेस विधायक टस से मस नहीं होने वाले. बीजेपी ने मुझे मजबूर किया बहुमत सिद्ध करने के लिए. इसलिए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर चुनाव हुए. 120 सदस्य स्पीकर के पक्ष में मतदान किया. अभी तो बीजेपी के बहुत से खुलासे होना बाकी है.ये तो केवल ट्रेलर है. बीजेपी सदन में वोटिंग ही नहीं चाहती थी इसीलिए हंगामा कर रही थी. पंरपरा तोड़ने का काम बीजेपी ने शुरू किया और हमसे अपेक्षा रखती है कि हम परम्पराओं का पालन करें.

यह भी पढ़ेंः MP: विधानसभा उपाध्‍यक्ष बनीं कांग्रेस की हिना कावरे, बहुमत के आधार पर फैसला

कमलनाथ ने कहा कि स्पीकर डिप्टी स्पीकर का चुनाव नियम प्रक्रियाओं से ही हुआ है. प्रक्रियाओं का पालन हुआ है, बीजेपी को जहां जाना है जाए. अगले डेढ महीने में किसानों का कर्जा माफ हो , ये खुद किसान कहे , हम इसकी कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः जाको राखे...8 साल के बच्‍चे के पेट के आरपार हो गई लकड़ी, खुद चलकर पहुंचा घर, देखें VIDEO

बता देंः  मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने गुरुवार को कांग्रेस विधायक हिना कावरे को उपाध्यक्ष घोषित किया। भाजपा की ओर से इस पद के लिए विधायक जगदीश देवड़ा के नाम का प्रस्ताव रखा गया था। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए वोटिंग नहीं कराई गई। यह चयन प्रक्रिया अलोकतांत्रिक है। हम फैसले को कोर्ट में चुनौती देंगे। हंगामें के चलते सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी।