logo-image

जम्मू-कश्मीर: नौहट्टा में CRPF वाहन से टकराकर युवक की मौत पर बवाल, FIR दर्ज़

नौहट्टा में शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान कैसर अहमद (21) केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के वाहन के नीचे आकर गंभीर रूप से घायल हो गया था।

Updated on: 02 Jun 2018, 01:44 PM

नई दिल्ली:

श्रीनगर के नौहट्टा क्षेत्र में सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिसबल) की गाड़ी से टकराकर हुई एक युवक की मौत मामले में शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उस यूनिट के ख़िलाफ़ दो एफआईआर दर्ज़ की है।

बता दें कि शुक्रवार को सीआरपीएफ वाहन से कुचलकर घायल हुए युवक ने शनिवार को दम तोड़ दिया।

इसके मद्देनजर किसी प्रकार के फसाद से बचने के लिए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर श्रीनगर और बड़गाम जिलों में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है।

नौहट्टा में शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान कैसर अहमद (21) केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के वाहन के नीचे आकर गंभीर रूप से घायल हो गया था। 

अहमद को श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसकेआईएमएस) में भर्ती कराया गया था। गंभीर अंदरूनी चोटों के चलते शनिवार तड़के उसने दम तोड़ दिया। 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि श्रीनगर और बड़गाम जिलों में ऐहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। 

ब्रॉडबैंड इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड भी कम कर दी गई है, ताकि कोई भड़काऊ पोस्ट या तस्वीरें अपलोड नहीं कर सके। 

उत्तरी कश्मीर के बारामूला और जम्मू क्षेत्र के बनिहाल में रेल सेवाएं दिन भर के लिए रोक दी गई हैं। 

सुरक्षा बलों द्वारा कथित तौर पर हिजबुल कमांडर समीर टाइगर की कब्र का अपमान करने और नागरिकों की हत्या करने के विरोध में अलगाववादियों ने विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। 

अधिकांश जगहों पर दुकानें और व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं और सार्वजनिक वाहन सड़कों से नदारद है, वहीं शहर के बाहरी इलाकों में तिपहिया वाहन और निजी वाहन नजर आ रहे हैं। 

और पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: CRPF वाहन की टक्कर में घायल युवक की मौत, विरोध तेज़