logo-image

श्रीनगर के लाल चौक के पास CRPF टीम पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला, 7 सुरक्षाकर्मी और 4 नागरिक जख्मी

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने श्रीनगर की लाल चौक के पास पल्लाडियम लेन में एक सीआरपीएफ की टीम पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. जिसमें चार पुलिस वाले, 3 सीआरपीएफ के जवान और 4 आम नागरिक जख्मी हो गए.

Updated on: 10 Feb 2019, 09:56 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में रविवार को आतंकवादियों ने श्रीनगर की लाल चौक के पास पल्लाडियम लेन में एक सीआरपीएफ की टीम पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. जिसमें चार पुलिस वाले, 3 सीआरपीएफ के जवान और 4 आम नागरिक जख्मी हो गए. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर है. इस घटना के बाद आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया. घटना के बाद आनन-फानन में सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेरेबंदी कर ली और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. इसके साथ ही पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

बता दें कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सेना ने रविवार को एक बड़े ऑपरेशन में पांच आतंकियों को मार गिराया है. आठ घंटे से ज्यादा समय तक चली मुठभेड़ में सेना ने इन सभी आतंकियों को ढेर कर दिया. मारे गए आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और अन्य सामान बरामद हुआ.

वहीं, मुठभेड़ स्थल के पास नागरिक प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प भी शुरू हो गई. जिसमें केद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 4 जवान घायल हो गए हैं. मारे गए आतंकियों की पहचान होनी अभी बाकी है.

इसे भी पढ़ें: प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भेजा मैसेज, लखनऊ आ रहे हैं, मिलकर नई राजनीति की शुरुआत करेंगे

सुरक्षा बलों ने भीड़ को तीतर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले और पेलेट का प्रयोग किया. अधिकारियों ने ऐहतियात के तौर पर कुलगाम में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया है.
इससे पहले 6 फरवरी को पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया गया था. मारा गया आतंकी लश्कर का जिला कमांडर था.