logo-image

जम्मू : नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने की गोलीबारी, भारतीय जांबाजों ने दिया मुंह तोड़ जवाब

रक्षा मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों को अकारण निशाना बनाया जिसके बाद सुबह करीब 10.30 बजे गोलीबारी शुरू हो गई.

Updated on: 11 Feb 2019, 03:23 PM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर (jammu kashmir) के पुंछ जिले (poonch district) में नियंत्रण रेखा पर सोमवार को भारतीय व पाकिस्तानी सेनाओं के बीच गोलीबारी(Firing) हुई. रक्षा मंत्रालय(defence ministry) से जुड़े सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan)ने भारतीय चौकियों(Indian posts) को अकारण निशाना बनाया जिसके बाद सुबह करीब 10.30 बजे गोलीबारी शुरू हो गई. एक अधिकारी ने कहा, "पाकिस्तानी सेना ने छोटे व स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल कर केरनी व कुछ अन्य सेक्टरों में भारतीय चौकियों को निशाना बनाया जिसके बाद हमारे जवानों (indian army)ने भी मजबूती के साथ प्रभावी जवाबी कार्रवाई की." अधिकारी ने कहा, "दोनों तरफ से रुक-रुक कर गोलीबीरी जारी है."

गौरतलब है कि दुश्मन देश पाकिस्तान आए दिन घाटि में शांति व्यवस्था भंग करने के लिए अपनी नापाक चालें चलता रहता है. लेकिन भारतीय सेना के जवान आतंकियों के मंसूबों को हर बार खाक में मिला देते हैं.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: जैश-ए-मोहम्मद मॉड्यूल का भंडाफोड़, तीन संदिग्ध गिरफ्तार

इसी माह में ही जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने सीआरपीएफ(CRPF) के कैंप पर ग्रेनेड से हमला (Grenade attack) बोल दिया था. आतंकी हमले(Terrorist Attack) के बाद सुरक्षाकर्मियों ने भी मोर्चा संभाला और आतंकियों को को करारा जवाब दिया. रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों ने जो ग्रेनेड फेंका था वो कैंप के अंदर फटा जिसमें दो जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया.