logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

आतंकियों ने दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में पूर्व पंच की गोली मारकर की हत्या

दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में सत्तारूढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के एक पूर्व ग्राम प्रधान की आतंकवादियों ने मंगलवार शाम गोली मार कर हत्या कर दी। पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने अकूरा गांव में सत्तारूढ़ पीडीपी के पूर्व पंच गुलाम रसूल (50) को गोली मार दी।

Updated on: 04 Oct 2017, 12:28 AM

नई दिल्ली:

दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में सत्तारूढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के एक पूर्व ग्राम प्रधान की आतंकवादियों ने मंगलवार शाम गोली मार कर हत्या कर दी। पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने अकूरा गांव में सत्तारूढ़ पीडीपी के पूर्व पंच गुलाम रसूल (50) को गोली मार दी।

पुलिस ने कहा, 'उन्हें नजदीक से गोली मारी गई और अस्पताल में भर्ती होने से पहले ही गंभीर रूप से घायल होने की वजह से उनकी मौत हो गई।'

इससे पहले श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास मंगलवार को आतंकवादियों द्वारा सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के एक शिविर पर किए गए आत्मघाती हमले के बाद शुरू हुए ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया।

पाक उप उच्चायुक्त तलब, भारत ने बच्चों की मौत पर जताई कड़ी आपत्ति

इस दौरान बीएसएफ के एक सहायक उपनिरीक्षक शहीद हो गए। आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। जम्मू-कश्मीर पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) मुनीर खान ने इसकी पुष्टी करते हुए कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि जैश के आतंकी थे।

बता दें कि मंगलवार को ही पाकिस्तानी गोलाबारी से हुई तीन बच्चों की मौत के बाद विदेश मंत्रालय ने भारत में पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त सईद हैदर शाह को तलब कर कड़ी आपत्ति दर्ज की है।

विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान की तरफ से 3 अक्टूबर को हुई जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में गोलाबारी में तीन नाबालिग बच्चों की मौत हो गई थी।

VIDEO: श्रीनगर आतंकी हमला, जैश के 3 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, 'पाकिस्तान को साफ शब्दों में कहा है कि नागरिकों को निशाना बनाए जाने को भारत कभी स्वीकर नहीं कर सकता। साथ ही कहा है कि ये मानवीय आधार पर भी गलत है।'

भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार किया जा रहा सीज़फायर का उल्लंघन 2003 के समझौते के खिलाफ है।

साल 2017 में पाकिस्तान की तरफ से 503 बार सीज़फायर का उल्लंघन किया गया है।

जम्मू-कश्मीर: तीन आतंकी ढेर, मुठभेड़ खत्म, सर्च अभियान जारी