logo-image

जम्मू कश्मीर: LOC पार करने की कोशिश में चार नए भर्ती किए गए आतंकवादी गिरफ्तार

सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए युवकों की पहचान कुलगाम के आडिल डार, शोपियां के ताहिर लोन, सोपोर के समीर भट और बारामूला जिले के पट्टन के नवीद पारा के रूप में हुई है

Updated on: 14 Jun 2019, 03:43 PM

highlights

  • उरी में चार कश्मीरी युवक गिरफ्तार
  • LOC पार करने की कर रहे थे कोशिश
  • हथियारों का प्रशिक्षण लेने के लिए LOC करने की कोशिश कर रहे थे

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के उरी में चार कश्मीरी युवकों को शुक्रवार को गरिफ्तार कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक उन्हें नियंत्रण रेखा (LOC) पार करने की कोशिश में गिरफ्तार कर लिया गया है. दरअसल वे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हथियारों का प्रशिक्षण लेने के लिए नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश कर रहे थे.

सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए युवकों की पहचान कुलगाम के आडिल डार, शोपियां के ताहिर लोन, सोपोर के समीर भट और बारामूला जिले के पट्टन के नवीद पारा के रूप में हुई है. इन्हें पुलिस को सौंप दिया गया है. सूत्रों ने कहा कि चार नए भर्ती किए गए आतंकवादियों को सुरक्षाबलों द्वारा LOC के उरी सेक्टर के बोनियार इलाके में गिरफ्तार किया गया, जब वे पाकिस्तान के कब्जे वाले हिस्से में हथियार के प्रशिक्षण के लिए घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे.

पुलवामा में 2 आतंकी ढेर 

इससे पहले शुक्रवार को ही जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें 2 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है. इस के साथ ही सुरक्षा बलों ने उस मकान में भी धमाका कर दिया जहां आतंकवादी छिपे हुए थे. जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घर लिया था जिसके बाद से दोनों तरफ से गोली बारी शुरू हो गई थी.