logo-image

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों की बड़ी कारवाई, 20 गांवों में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले के 20 गांवों में सुरक्षा बलों ने बुधवार को एक व्यापक घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरु किया है।

Updated on: 25 Oct 2017, 02:17 PM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले के 20 गांवों में सुरक्षा बलों ने बुधवार को एक व्यापक घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरु किया है। पुलिस के अनुसार सुरक्षाबलों ने सेना, अर्धसैनिक बलों और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के साथ मिलकर एक व्यापक घेराव और जांच अभियान शुरू किया है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'इन इलाकों में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद यह अभियान शुरू किया गया है।'

इससे पहले सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा, 'उन्हें काम करने दें। जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के मामलों में कमी आई है और स्थिति बेहतर हो रही है।'

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कश्मीर समस्या से निपटने का सरकार का तरीका सरकार कारगर साबित हुआ है।

आपको बता दें सोमवार 23 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर समस्या के समाधान की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए केंद्र सरकार ने नए वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा को नियुक्त किया।

यह भी पढ़ें: टेरर फंडिंग मामला: आतंकी सलाहुद्दीन के बेटे शाहिद यूसुफ को NIA कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर भेजा

इस पर बात करते हुये सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीर समस्या पर बात करने के लिए नियुक्त किए वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा की नियुक्ति का घाटी में चल रहे सैन्य ऑपरेशन्स पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

इसके पहले भी दक्षिणी कश्मीर के इलाकों में इस तरह के अभियान चलाए जा चुके हैं।

सूत्रों के मुताबिक, इन अभियानों का मुख्य उद्देश्य आतंकवादियों को घनी आबादी वाले गांवों और कस्बों से बाहर जाने के लिए मजबूर करना है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पर सरकार की पहल कारगर, घुसपैठ मामलों में आई कमी- बिपिन रावत