logo-image

हमीरपुर केस में मुख्य आरोपी को पकड़ने में नाकाम पुलिस, एक हफ्ते बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारी

पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को आरोपी बनाया था. जिनमें से एक ही आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 14 Jun 2019, 01:02 PM

नई दिल्ली:

हमीरपुर में 10 वर्षीय बच्ची की रेप के बाद हत्या की घटना को एक हफ्ता बीत चुका है, लेकिन पुलिस अभी तक मुख्य आरोपी को पकड़ने में असफल साबित हुई है. घटना के एक हफ्ते बाद भी मुख्य आरोपी को नहीं पकड़ा जा सका है. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को आरोपी बनाया था. जिनमें से एक ही आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. जिसको लेकर पुलिस ने अगले ही दिन अपनी पीठ थपथपा ली थी. जबकि मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहा है. इतना ही नहीं, मामले को लेकर संबंधित थाने में अभी तक कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में 6 IPS अफसरों के तबादले, डीजी और एडीजी स्तर पर बदलाव

गौरतलब है कि हमीरपुर जिले के कुरारा थाना क्षेत्र में एक हफ्ते पहले 10 वर्षीय मासूम के साथ सामूहिक बलात्कार कर उसकी बेहरमी से हत्या कर दी गई थी. मासूम बच्ची का निर्वस्त्र शव गांव के कब्रिस्तान में पड़ा मिला था. घटना से एक दिन पहले बच्ची स्कूल से गायब हो गई थी. उसके अगले दिन सुबह बच्ची का शव कब्रिस्तान में मिला. बच्ची के शरीर पर कपड़े नहीं थे. इस घटना के बाद ग्रामीणों में गुस्सा देखने को मिला था.

यह भी पढ़ें- गाजीपुर के जवान महेश कुशवाहा की शहादत पर परिवार को गर्व, अब बस यही है ख्वाहिश

लिहाजा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हमीरपुर जैसी घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए थे. इसके अलावा डीजीपी और प्रमुख गृह सचिव को भी तलब किया था. बावजूद इसके पुलिस इस मामले को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं दिखाई दे रही है. ऐसे में समाजसेवी संस्थाओं को पीड़ित परिवार के साथ आना पड़ा है. जो अब जिला मुख्यालय में मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन कर रही हैं.

यह वीडियो देखें-