logo-image

राजस्थान: गुलाबचंद कटारिया बने विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष

राजस्थान के पूर्व गृह मंत्री और उदयपुर से बीजेपी विधायक गुलाब चंद कटारिया को नेता प्रतिपक्ष चुना गया.जयपुर स्थित बीजेपी मुख्यालय में आयोजित बीजेपी विधायकों की बैठक में इसकी औपचारिक घोषणा की गई.

Updated on: 13 Jan 2019, 05:41 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के पूर्व गृह मंत्री और उदयपुर से बीजेपी विधायक गुलाब चंद कटारिया को नेता प्रतिपक्ष चुना गया. जयपुर स्थित बीजेपी मुख्यालय में आयोजित बीजेपी विधायकों की बैठक में इसकी औपचारिक घोषणा की गई. बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने विधायक दल की बैठक में इसकी घोषणा की है. राजस्थान की नई विधानसभा का पहला सत्र 15 जनवरी से शुरू होना है. इसे देखते हुए रविवार (13 जनवरी) को बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री और अब राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे भी मौजूद थी.

नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद गुलाब चंद कटारिया ने घोषणा के बाद कहा कि हम सरकार को सदन में और सड़क पर चैन से बैठने नहीं देंगे.

इसे भी पढ़ें : राबड़ी देवी पर टिप्पणी करने पर रामविलास पासवान की बेटी बैठी धरने पर, कहा- पिता जी मांगे माफी

बता दें कि गुलाब चंद कटारिया तीसरी बार नेता प्रतिपक्ष बने हैं. इससे पहले दो बार कटारिया नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में रह चुके हैं. कटारिया राजस्थान की राजनीति में चार दशक से सक्रिय है. कटारिया ने पहली बार 1970 में राज्य के विधानसभा में कदम रखा था. 1993 में पहली बार भैरो सिंह शेखावत की सरकार के दौरान मंत्री बने. कटारिया बीजेपी की सारी सरकार में मंत्री रहे हैं. 1989 में कटारिया 9 वीं लोकसभा के लिए चुने गए थे. साल 1993, 1998, 2003, 2008, 2013 और अब 2018 में भी कटारिया उदयपुर विधानसभा क्षेत्र से जीत कर आए हैं.

गौरतलब है कि राजस्थान में 100 सीटें जीतकर कांग्रेस की सरकार बनी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बनाया गया है.