logo-image

गुजरात: नर्स की बड़ी लापरवाही, पट्टी के साथ-साथ काट डाला 5 महीने की बच्ची का अंगूठा

नर्स को बच्ची के हाथ से निडल निकालनी थी. इसके लिए उसने हाथ में लगी पट्टी काटी तो उसके साथ-साथ उसका उंगूठा भी कट गया

Updated on: 06 Jun 2019, 05:03 PM

नई दिल्ली:

अहमदाबाद के एक अस्पताल में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है,जिसमें एक नर्स ने बच्ची के हाथ में बंधी पट्टी के साथ-साथ उसका उंगूठा भी काट डाला. बच्ची महज 5 महीने की है. खबरों के मुताबिक बच्ची के माता-पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कर दी है. बताया जा रहा है कि बच्ची को निमोनिया हो गया था जिसके बाद उसे वाडिलाल साराभाई अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन जिस दिन बच्ची को छुट्टी मिलने वाली थी उसी दिन उसका अंगूठा कट गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नर्स को बच्ची के हाथ से निडल निकालनी थी. इसके लिए उसने हाथ में लगी पट्टी काटी तो उसके साथ-साथ उसका उंगूठा भी कट गया. इस घटना के बाद से ही बच्ची के माता-पिता गुस्से में हैं. फिलहाल बच्ची का पिडियाट्रिक विभाग में इलाज चल रहा है.

इस मामले अस्पताल के एक डॉक्टर जितेंद्र परमार का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा, अंगूठे के उपरी हिस्से में चोट आई थी जिसके बाद तुरंत ऑपरेशन कर प्लास्टिक सर्जन ने घाव में सिलाई कर दी. मामले की जांच के लिए कमेटी बना दी गई है. जांच के बाद ही एक्शन लिया जाएगा.

मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक बच्ची की मां का कहना है कि 29 मई को बच्ची की तबीयत खराब थी इसलिए वो दवा लेने अस्पताल गई. वहां डॉक्टर ने बच्ची को भर्ती कराने के लिए कहा. इसके बाद 2 जून को जब बच्ची को छुट्टी दी गई तो नर्स ने लापरवाही में बच्ची के हाथ में बंधी पट्टी के साथ-साथ अंगूठा भी काट दिया. बता दें, इससे पहले इसी अस्पताल में लाशों की अदला-बदली करने का मामला भी सामने आया था.