logo-image

गुजरात चुनाव में AAP का आगाज, 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

कांग्रेस-बीजेपी के ताबड़तोड़ रैलियों के बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

Updated on: 21 Oct 2017, 10:26 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस-बीजेपी के ताबड़तोड़ रैलियों के बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। गुजरात विधानसभा में 182 सीट है।

पार्टी ने बापूनगर, उंझा, राजकोट पश्चिम, दंडीलीमाड़, गोंडल, लाठी, छोटा उदयपुर, पादरा, करजन, पार्दी और केमरेक विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

गुजरात में पार्टी प्रभारी गोपाल रॉय ने जिन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है उनमें डॉक्टर, पूर्व सरकारी अधिकारी और युवा शामिल हैं।

रॉय ने कहा, 'पार्टी गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पहली सूची की घोषणा करती है। अन्य उम्मीदवारों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी।' इन 11 विधानसभा सीटों में नौ बीजेपी के पास और 2 कांग्रेस के पास है।

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी पहली बार गुजरात विधानसभा चुनाव में हाथ आजमा रही है। 2014 लोकसभा चुनाव में आप ने गुजरात में चुनाव लड़ी थी। हालांकि पार्टी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था और कई सीटों पर जमानत जब्त हो गई थी।

और पढ़ें: कांग्रेस को 'हार्दिक' सपोर्ट, OBC नेता अल्पेश थामेंगे 'हाथ'

इसके बाद पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव हार गई थी और उसके बाद दिल्ली नगर निगम चुनाव में भी उसे हार का सामना करना पड़ा था। गुजरात में आम आदमी पार्टी 'गुजरात का संकल्प, आप ही खरा विकल्प' के नारे के साथ चुनाव लड़ रही है।

आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पटेल आंदोलन और उना की घटना के बाद राज्य का दौरा किया था और रैलियां आयोजित की थीं। उना में पिछले वर्ष गोरक्षकों ने दलित युवकों की सरेआम पिटाई की थी।

और पढ़ें: कांग्रेस को शुरुआती बढ़त, पाले में पटेल-OBC-दलितों की तिकड़ी