logo-image

दार्जिलिंग: गोरखालैंड की मांग पर उग्र हुए समर्थक, पीडब्लूडी दफ्तर फूंका, बच्चों ने भी निकाली रैली

दार्जीलिंग में गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर बच्चों की रैली निकाली गई। सभी बच्चों ने अपने शर्ट उतारकर अपने देह पर अलग गोरखालैंड के समर्थन में नारे लिख रखे थे।

Updated on: 28 Jun 2017, 01:20 PM

नई दिल्ली:

अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर दार्जिलिंग में आंदोलन उग्र होता जा रहा है। बुधवार को अज्ञात लोगों ने पीडब्लूडी ऑफ़िस में आग लगा दी। बता दें कि पिछले 14 दिनों से इलाक़े में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) प्रदर्शन कर रहा है।

इससे पहले दार्जिलिंग में गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर बच्चों की रैली निकाली गई। सभी बच्चों ने अपने शर्ट उतारकर अपने देह पर अलग गोरखालैंड के समर्थन में नारे लिख रखे थे।

इससे पहले मंगलवार को जीजेएम ने कई जगहों पर ट्यूबलाइट रैली निकाली। प्रदर्शनकारियों ने गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन (जीटीए) एग्रीमेंट को जलाया।

आपको बता दें की जीजेएम के सदस्यों ने सोमवार को अपना आंदोलन तेज करने की कसम खाई थी और कहा था कि प्राण जाने तक वे उपवास करेंगे और 'आत्मबलिदान' से भी नहीं हिचकेंगे।

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के अध्यक्ष प्रकाश गुरुं ग ने कहा, 'केंद्र सरकार को गोरखालैंड राज्य के निर्माण के बारे में संवाद शुरू करना चाहिए।'

उन्होंने कहा, 'हम अब तक से आत्मबलिदान और उपवास के मार्ग से गोरखालैंड के लिए हमारे आंदोलन को और तेज करेंगे।'

गुरुं ग ने कहा, 'हमारे तीन भाई गोरखालैंड आंदोलन में शहीद हुए, लेकिन राज्य सरकार और केंद्र सरकार इस बारे में चुप है। हमारे आंदोलन का एक ही मुद्दा और एजेंडा- गोरखालैंड है।' राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का अरोप है कि इस आंदोलन की आग बीजेपी ने सुलगाई है।

दार्जिलिंग हिंसा: बातचीत को तैयार ममता, कहा-मर जाउंगी लेकिन बंगाल को बंटने नहीं दूंगी