logo-image

गोरखपुर बीआरडी हादसा: नहीं थम रहा बच्चों की मौत का सिलसिला, 24 घंटे में 10 और बच्चो की मौत

बीआरडी मेडिकल कालेज में इस साल मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर 1351 हो गई है।

Updated on: 06 Sep 2017, 01:21 AM

नई दिल्ली:

गोरखपुर के बीआरडी (बाबा राघव दास) मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में पिछले 24 घंटो में 10 और बच्चों की बच्चों की मौत हो गई है। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. पी के सिंह ने जानकारी दी है कि पीडियाट्रिक वार्ड के एनआईसीयू में 17 बच्चे और पीआईसीयू (जनरल पीडिया वार्ड ) में 32 बच्चे भर्ती थे।

यानी कि अब तक एनआईसीयू में कुल 118 एवं पीआईसीयू में 214 बच्चे भर्ती हुए। कुल भर्ती 332 बच्चों में से 10 बच्चों की मौत हो गई है। इसमें से एक बच्चा इंसेफ्लाइटिस का शामिल है तथा अन्य बच्चे दूसरी बीमारियों से पीड़ित थे।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही मेडिकल कालेज में इस साल मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर 1351 हो गई है।

डॉ. पी के सिंह ने बताया कि जेई एवं एईएस के नये 13 मरीज इलाज के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती किये गये थे। कुल मृत 10 बच्चों में से एक बच्चे की मौत एईएस से हुई है।

गोरखपुर BRD हादसा: डॉ. कफील खान को झटका, हाई कोर्ट से नहीं मिली जमानत

मेडिकल कालेज के प्राचार्य सिंह ने बताया कि अलग-अलग वार्डों में तीन सितंबर को नौ बच्चों की मौत हुई जबकि चार सितंबर को 15 अन्य बच्चों की मौत हो गई थी।

हालांकि डॉ सिंह के अनुसार बीआरडी मेडिकल कालेज में सुविधाओं को सुधारने का प्रयास किया जा रहा है। बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के मकसद से मेडिकल कालेज में नये डॉक्टर भी आए हैं। साथ ही नवजात शिशुओं के लिए 24 नए 'वार्मर' की व्यवस्था की गई है।

पीएम मोदी बच्चों की मौत पर चुप्पी साध बन रहे हैं आपराधिक भागीदार: कांग्रेस