logo-image

मध्य प्रदेश को हत्या, अपहरण, लूट के मामले में नं.-1 बना रही कमलनाथ सरकार : गोपाल भार्गव

नेता प्रतिपक्ष ने पूछा- क्या यही है मुख्यमंत्री कमलनाथ का छिंदवाड़ा मॉडल, बढ़ती घटनाओं ने हमारा सिर शर्म से झुका दिया

Updated on: 14 Mar 2019, 10:18 AM

सतना:

सतना जिला के रहिकवारा में मासूम बच्चे शिवकांत के अपहरण और फिर उसकी हत्या को दुखद बताते हुए नेता प्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव ने कहा है कि प्रदेश में मासूम बच्चों के अपहरण व हत्याएं हो रही हैं और शासन-प्रशासन मौन है. जनता में इन घटनाओं को लेकर आक्रोश है. असुरक्षा की यह स्थिति लोगों में ख़ौफ़ पैदा कर रही है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने प्रदेश को हत्या, अपहरण और लूट के मामले में नंबर -1 राज्य बना दिया है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार हर मोर्चे पर फेल है. उन्होंने पूछा कि क्या यही मुख्यमंत्री कमलनाथ का छिंदवाड़ा मॉडल है. जिसके सपने वे विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की भोली जनता को दिखा रहे थे.

यह भी पढ़ें - वाराणसी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने बीजेपी पर आचार संहिता तोड़ने का लगाया गंभीर आरोप

सतना जिले के नागौद थाना क्षेत्र के रहिकवारा से मंगलवार 4 वर्षीय मासूम शिवकांत का अपहरण कर लिया गया था. वहीं, बुधवार को मासूम बच्चे की लाश मिली. इस हृदय विदारक घटना पर बच्चे के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए नेता प्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि सतना जिले में पिछले चंद दिनों में 5 मासूमों का अपहरण हुआ है. एक मासूम के अपहरण के बाद फिरौती मांगी जाती है और उसके एक दिन बाद उसकी हत्या हो जाती है. लेकिन पुलिस जरा भी गंभीरता नहीं दिखा रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस का राज जंगलराज में तब्दील हो चुका है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता संभालते ही लूट, अपहरण और हत्या की बढ़ती घटनाओं ने हमारा सिर शर्म से झुका दिया है.

कांग्रेस के राज में फलफूल रहा अपहरण उद्योग

नेता प्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि सतना जिले में 7 मार्च को 7 वर्षीय आशिकी साकेत का मैहर से अपहरण होता है. उसी दिन सतना के सिविल लाइन थाना क्षेत्र से 13 वर्षीय शिवांश मिश्रा का अपहरण हो जाता है. 10 मार्च को कोलगवां थाना इलाके के बैंक कालोनी से 13 वर्षीय  प्रद्युम्न सिंह का अपहरण होता है. 12 मार्च को सिटी कोतवाली इलाके से 12 वर्षीय श्रद्धा राजवंश और नागौद थाना के रहिकवारा से शिवकान्त प्रजापति का अपहरण हो जाता है. एक के बाद एक लगातार हो रही ये घटनाएं श्री कमलनाथ के नाकारा कानून तंत्र को दर्शाती हैं. नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से पूछा है कि आपके राज में अपहरण उद्योग फलफूल रहा है,  अपराध बढ़ रहे हैं, क्या यही आपका छिंदवाड़ा मॉडल है?

यह भी पढ़ें - इमरान खान इतने ही उदार हैं तो मसूद अजहर को भारत को क्‍यों नहीं सौंप देते: सुषमा स्‍वराज

असफलता को राजनैतिक रंग देकर बच नहीं सकती सरकार

नेता प्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि फरवरी माह में चित्रकूट में हुए 2 मासूम बच्चों के अपहरण, फिरौती और हत्या के मामले में प्रदेश सरकार ने गंभीरता से कार्रवाई नहीं की. इसका खामियाजा उसी जिले में पिछले 5 दिनों में 5 मासूमों के अपहरण और एक मासूम की हत्या के रूप में हमारे सामने है. चित्रकूट में 2 मासूम बच्चों के साथ हुई घटना को लेकर बड़े अधिकारियों पर कार्रवाई करने के बजाय छोटे कर्मचारियों पर कार्रवाई कर घटना को राजनैतिक रंग देने की कोशिश की गयी. उन्होंने कहा कि अपराधियों की कोई जाति, धर्म और पार्टी नहीं होती. अपराधी सिर्फ अपराधी होता है. ऐसे में कमलनाथ सरकार अपनी असफलता को राजनैतिक रंग देकर बच नहीं सकती.