logo-image

फेल होने के डर से रिजल्ट के दो दिन पहले छात्रा ने लगाई फांसी, परिवार ने देखा तो रह गए हैरान

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक ऐसी घटना हुई है जिसे सुन कर हर कोई हैरान हो रहा है. बोर्ड रिजल्ट का समय चल रहा है. भारत में नंबरों की रेस से बच्चों पर कितना दबाव रहता है यह हम सभी जानते हैं.

Updated on: 07 May 2019, 03:44 PM

highlights

  • फेल होने के डर से छात्रा ने फांसी लगा ली
  • रिजल्ट आया तो मिले 70 प्रतिशत अंक
  • नंबर पाने की होड़ लील गई जिंदगी

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक ऐसी घटना हुई है जिसे सुन कर हर कोई हैरान हो रहा है. बोर्ड रिजल्ट का समय चल रहा है. भारत में नंबरों की रेस से बच्चों पर कितना दबाव रहता है यह हम सभी जानते हैं. सीबीएसई 10वीं बोर्ड का रिजल्ट आ गया है. लेकिन 10वीं की एक छात्रा ने इस लिए फांसी लगा ली क्योंकि उसे डर था कि वह फेल हो जाएगी.

रिजल्ट जारी होने के बाद जब घरवालों ने नंबर चेक किया तो छात्रा को 70 फीसदी नंबर मिले थे.छात्रा के पिता के मुताबिक उनकी बेटी पढ़ाई में बहुत अच्छी थी. घर वालों का भी नंबर को लेकर कोई दबाव नहीं था. उन्होंने बताया कि अंग्रेजी का पेपर देकर जब वह आई तो बेहद परेशान थी. उसे आशंका थी कि लंबे उत्तरों के कारण उसके कुछ जवाब छूट गए हैं. जिस कारण वह फेल हो जाएगी.

छात्रा का नाम शर्मिष्ठा राउत है. वह पेंटिंग करती थी. उसने कई अवार्ड भी जीत रखे थे. थाना सेक्टर 24 के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार त्रिपाठी के मुताबिक मोरना गांव की रहने वाली कक्षा 10वीं की छात्रा शर्मिष्ठा राऊत ने 3 दिन पहले परीक्षा में कम नंबर आने के भय से फांसी लगाकर जान दे दी.