logo-image

दिल्ली : एनडीएमसी की इमारत में आग लगी, कोई हताहत नहीं

दिल्ली (Delhi) के कनॉट प्लेस (Connaught Place) में NDMC बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर आग (Fire) लगने की खबर आ रही है.

Updated on: 01 Jun 2019, 10:42 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) के कनॉट प्लेस (Connaught Place) में NDMC बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर आग (Fire) लग गई. आग की खबर पाकर दमकल की 6 गाड़ियां (6 fire tenders) मौके पर पहुंच गई हैं. फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया. इस आग में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. 

दिल्ली अग्निशमन विभाग के अनुसार, उनके पास शाम लगभग 6.55 बजे आग लगने की सूचना आई, जिसके तत्काल बाद अग्निशमन के छह वाहनों को घटनास्थल के लिए भेज दिया गया. आग को कुछ मिनटों में ही नियंत्रण में कर लिया गया.

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, 'शाम 6.55 बजे हमें कनॉट प्लेस में स्थित एनडीएमसी की इमारत में आग लगने की सूचना मिली. आग पर कुछ ही मिनटों में काबू पा लिया गया और किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.'

डीएफएस और एनडीएमसी ने आग के कारण का पता लगाने के लिए अलग-अलग जांच शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार की तुलना ब्रिटिश राज से की, जानें क्या है मामला

बता दें कि बिहार में भी आग ने तांडव बरपाया है. बिहार के सारण जिले के परसा थाना क्षेत्र में शुक्रवार की देर रात आग लगने की घटना में जहां तीन घर जलकर पूरी तरह खाक हो गए, वहीं एक घर में सो रहे दो बच्चों की झुलसने से मौत हो गई.परसा के थाना प्रभारी कुंदन कुमार सिंह ने शनिवार को बताया, 'बलिगांव बांध में रंभु साह अपने दो बच्चों को घर में सोया छोड़कर पड़ोस में आयोजित एक तिलक समारोह में भाग लेने गए हुए थे. इसी बीच घर में किसी तरह आग लग गई। इस घटना में सो रहे दोनों बच्चों की मौत हो गई. घर में लगी आग ने आसपास के दो घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया.