logo-image

यूपी: योगी सरकार से किसान नाराज, कम कीमत मिलने की वजह से विधानसभा के बाहर फेंके आलू

डीएम का कहना है कि सीसीटीवी कैमरे के जरिए आलू फेंकने वाले लोगों को भी ढूंढा जा रहा है। उन लोगों पर भी कार्रवाई होगी।

Updated on: 06 Jan 2018, 12:52 PM

यूपी:

लखनऊ में आलू की कम कीमतों को लेकर किसानों का गुस्सा शनिवार को सड़कों पर फूट पड़ा। किसानों ने विधानसभा और मुख्यमंत्री आवास के सामने सड़कों पर आलू फेंक दिए। दूसरी तरफ पुलिस को इसकी खबर तक नहीं मिली।

जानकारी के मुताबिक, यूपी के किसानों में आलू की कम कीमत मिलने पर नाराजगी है। उन्होंने इसका विरोध जताया और बोरे में भर-भरकर आलू सड़क पर फेंक दिए। बता दें कि मंडियों में किसानों को आलू 4 रुपये किलो के भाव में मिल रहा है, लेकिन वह सरकार से 10 रुपये प्रति किलो की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: सोपोर में आतंकियों के IED ब्लास्ट में 4 पुलिस जवान शहीद

एसपी ने सरकार को घेरा

समाजवादी पार्टी ने लखनऊ की सड़कों पर आलू किसानों द्वारा आलू फेंकने की घटना को सरकार की नाकामी बताया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल का कहना है कि आलू किसान बंपर पैदावार के बाद भी तबाह हैं, क्योंकि उन्हें फसल का उचित रेट नहीं मिल रहा है। वहीं सरकार भी उन्हें कोई राहत नहीं दे रही है।

प्रशासन में मचा हड़कंप

वहीं इसकी खबर मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। डीएम कौशल राज शर्मा का कहना है कि जिस इलाके में आलू फेंके गए हैं, इसके लिए संबंधित थाने और चौकी के पुलिस कर्मी जिम्मेदार हैं। रात और सुबह जिनकी ड्यूटी थी, उन्हें चिन्हित किया जा रहा है। 

CCTV से होगी आरोपियों की खोज

डीएम का कहना है कि आरोपी पुलिस कर्मियों को नोटिस देंगे और लापरवाही मिली तो कार्रवाई भी होगी। वहीं सीसीटीवी कैमरे के जरिए आलू फेंकने वाले लोगों को भी ढूंढा जा रहा है। उन लोगों पर भी कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें: ठंड से कांपा पूरा उत्तर भारत, कोहरे की वजह से 18 ट्रेनें रद्द, 49 लेट