logo-image

कानपुर में हेलमेट पहनकर मरीजों का इलाज कर रहे हैं डॉक्टर, जानिए आखिर ऐसा क्यों

पश्चिम बंगाल में डॉक्टर्स पर हमले के विरोध में कानपुर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स भी उतर आए हैं.

Updated on: 14 Jun 2019, 04:47 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज के दो जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट के बाद जहां पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर मंगलवार से हड़ताल पर हैं. तो वहीं आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. पश्चिम बंगाल में डॉक्टर्स पर हमले के विरोध में कानपुर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स भी उतर आए हैं. सभी डॉक्टर्स ने आज अनोखा प्रदर्शन किया. पूरे मेडिकल कॉलेज में सभी रेजिडेंट्स और जूनियर डॉक्टर्स काला हेलमेट पहनकर मरीजों का इलाज कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- भारतीय सेना पर मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ का विवादित बयान, कहा- इससे नहीं है देश की पहचान

पश्चिम बंगाल के डॉक्टर्स के समर्थन में आज लखनऊ के डॉक्टर्स भी प्रोटेस्ट कर रहे हैं. लखनऊ के KGMU के रेजिडेंट डॉक्टर्स भी काली पट्टी बांधकर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया. हालांकि ओपीडी विरोध से प्रभावित नहीं है. डॉक्टर्स का कहना है आज मरीज आ चुके हैं, लिहाजा आज ओपीडी चलेगी. लेकिन आज शाम को कल की रणनीति तय की जाएगी.

यह भी पढ़ें- पड़ोसी की दबंगई के चलते गांव छोड़ने को मजबूर फौजी का परिवार, आए दिन मिल रही हैं धमकियां

इसके अलावा काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित सुंदरलाल चिकित्सालय की भी जूनियर डॉक्टर आज अपना कार्य छोड़कर जूनियर डॉक्टरों की पिटाई को लेकर हड़ताल पर हैं. डॉक्टर लगातार शासन-प्रशासन पर आरोप लगाते हुए हड़ताल खत्म करने का नाम नहीं ले रहे हैं. डॉक्टरों के हड़ताल की वजह से ओपीडी में दिखाने आये मरीजों की हालत खराब है. दूर दराज से आते मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. बीएचयू में पूर्वांचल समेत पश्चिम बिहार के मरीज भी आते हैं, ऐसे में डॉक्टर मरीजों को नहीं देख रहे हैं, जिसको लेकर मरीज इस असमंजस में पड़े हैं कि वे आखिर जाए तो जाए कहां.

यह वीडियो देखें-