logo-image

दिल्लीवासियों को मिला Skywalk का तोहफा, इस दिन होगा उद्धाटन, सीएम केजरीवाल को नहीं मिला न्यौता

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी 15 अक्टूबर को इसका उद्धाटन करेंगे .इस दौरान उपराज्यपाल अनिल बैजल और सांसद मीनाक्षी लेखी भी मौजूद होंगी.

Updated on: 13 Oct 2018, 10:18 AM

नई दिल्ली:

दिल्लीवासियों को जल्द ही एक नायाब तोहफा मिलने वाला है. दिल्ली के खास और चर्चित योजनाओं में से एक आईटीओ स्थित 'स्काईवॉक' बन कर तैयार हो गया है. केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी 15 अक्टूबर को इसका उद्धाटन करेंगे. दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा निर्मित स्काईवॉक का उद्देश्य मथुरा रोड, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और सिकंदर रोड पर पैदल यात्रियों की आवाजाही को आसान करना है.

बता दें कि दिल्ली के मंत्रियों को आईटीओ में बने स्काईवॉक के उद्धाटन समरोह के लिए निमंत्रण नहीं भेजा गया है. इसका कारण केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच जारी अनबन को बताया जा रहा है.

स्काईवॉक के उद्घाटन में न बुलाए जाने पर शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर तंज कसा. उन्होंने एक खबर को शेयर करते हुए लिखा- 'कोई बात नहीं. हमें तो काम करने से मतलब है. दिल्ली अच्छी बननी चाहिए. दिल्ली के लोगों की ज़िंदगी में सुधार होना चाहिए. बस. उद्घाटन आपको मुबारक.'

आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा भेजे गए निमंत्रण में उपराज्यपाल अनिल बैजल और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता और सांसद मीनाक्षी लेखी का नाम है, लेकिन आम आदमी पार्टी के किसी भी मंत्री या विधायक का नाम नहीं है.

आमंत्रण के अनुसार, 'आवास और शहरी मामलों का मंत्रालय आपको आईटीओ में 'डब्ल्यू' बिंदु पर स्थित स्काईवॉक और एफओबी (फुट ओवर ब्रिज) के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित करता है. केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री हरदीप सिंह 15 अक्टूबर दोपहर तीन बजे प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन के पास स्थित स्काईवॉक का उद्घाटन करेंगे.'