logo-image

मकर संक्रांति के मौके पर आकाश में 20 हजार राफेल उड़ाएगी कांग्रेस! पीएम मोदी पर लगाए गंभीर आरोप

काकू ने बताया राफेल मामले में भ्रष्टाचार से साबित हो गया कि खुद को राष्ट्रवादी प्रधानमंत्री कहने वाले नरेन्द्र मोदी के हाथ राफेल के सौदे में रंगे हुए हैं.

Updated on: 12 Jan 2019, 03:20 PM

जयपुर:

राफेल का मुद्दा देशभर में छाया हुआ है. सियासी गलियारों में इस मुद्दे को लेकर जमकर सियासी बयानबाजी हो रही है. संसद से लेकर सड़क तक राफेल का मामला गूंज रहा है. लेकिन इस बार मकर संक्रांति के मौके पर जयपुर के आसमान में राफेल उड़ेगें. क्योंकि कांग्रेस इस बार 20 हजार विशेष पतंगें उड़ाएगी, जिसमें राफेल से जुड़े संदेश लिखे होंगे. कांग्रेस पूरे शहर में इन पतंगों को बांट रही है.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अभाव अभियोग प्रकोष्ठ ने राफेल सौदे में मोदी सरकार से जवाब मांगा है. प्रकोष्ठ ने रफाल सौदे से जुड़े चार सवालों वाली 20 हजार पतंगों के जरिए मोदी सरकार और भाजपा के नेताओं से जवाब मांगें हैं. अभाव अभियोग प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक पंकज शर्मा काकू ने कहा मकर संक्रांति पर राफेल को लेकर सवाल लिखे गए 20 हजार पतंगों का वितरण प्रदेश भर में किया जाएगा.

काकू ने बताया राफेल मामले में भ्रष्टाचार से साबित हो गया कि खुद को राष्ट्रवादी प्रधानमंत्री कहने वाले नरेन्द्र मोदी के हाथ राफेल के सौदे में रंगे हुए हैं. मोदी ईमानदार हैं तो राहुल गांधी के सवालों से क्यों बचते हैं? वे न तो संसद में और न ही बाहर जवाब दे पा रहे हैं.

कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार राफेल सौदे पर जवाब देने के बजाए ईडी और सीबीआई का दुरूपयोग कर विपक्ष की आवाज को दबा रही है. लोकसभा चुनावों में मोदी सरकार का पतन तय है और केंद्र में राहुल गांधी के नेतृत्व में यूपीए की सरकार ही बनेगी.

ऐसे सवालों से भरी होंगी पतंगें-
1. राष्ट्र को खतरा ज्यादा तो 126 रफाल की जगह 36 ही क्यों?
2. कैग रिपोर्ट नहीं जांची तो जेपीसी क्यों न बने ?
3. 10 दिन पहले बनी अंबानी की कम्पनी एचएएल से बेहतर क्यों?
4.पर्रिकर के पास कौनसी फाइले हैं?