logo-image

अलीगढ़ की घटना के बाद जागी सरकार, महिला सुरक्षा पर सीएम योगी ने की अधिकारियों के साथ बैठक

अलीगढ़ के टप्पल में मासूम बच्ची के साथ हुई हैवानियत से पूरा देश सहमा हुआ है. इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है.

Updated on: 10 Jun 2019, 02:00 PM

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना के बाद प्रमुख गृह सचिव, DGP और तमाम आलाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों और उनकी रोकथाम के प्रयासों की समीक्षा की. सरकार का कहना है कि अपराधों को लेकर वो बेहद गंभीर है और इसकी रोकथाम के लिए कड़े प्रयास किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- कठुआ रेप मर्डर कांड: मास्टरमाइंड सांझी राम समेत सभी आरोपियों पर लगी हैं ये धाराएं

उत्तर प्रदेश में हाल में हुई रेप और हत्या की घटनाओं पर डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि कुछ घटनाओं की वजह से पुलिस को बैकफुट पर जाना पड़ता है. उन्होंने बताया कि बैठक में 5-6 घटनाओं की हमने समीक्षा की है. सभी घटनाएं जानने वालों ने की है औ ये सभी घटनाएं ग्रामीण क्षेत्र में हुई हैं. उन्होंने कहा कि सभी घटनाओं में आरोपियों को पकड़ा गया है.

डीपीजी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने समीक्षा के लिए बुलाया है. किसी भी दशा में छोटी बच्चियों के खिलाफ अपराध में काबू पाएंगे. उन्होंने कहा कि हमने क्राइम की हर घटना पर सख़्त कार्रवाई की है और अलीगढ़ मामले में लापरवाह पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया. ओपी सिंह ने हम अलीगढ़ मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर सज़ा दिलाएंगे.

यह भी पढ़ें- मुलायम सिंह यादव को अस्पताल से मिली छुट्टी, कल तबीयत बिगड़ने के बाद हुए थे भर्ती

गौरतलब है कि अलीगढ़ के टप्पल में मासूम बच्ची के साथ हुई हैवानियत से पूरा देश सहमा हुआ है. इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. अलीगढ़ के अलावा भी उत्तर प्रदेश में हाल ही दिनों में और भी कई रेप और मर्डर की वारदातें सामने आई हैं. इनको लेकर विपक्षी पार्टियां भी लगातार योगी सरकार पर हमलावर हैं.

यह वीडियो देखें-