logo-image

यूपी CM योगी आदित्यनाथ आज करेंगे ताजमहल का दीदार, सफाई अभियान में लेंगे हिस्सा

योगी आदित्यनाथ सुबह 8.45 बजे से 10.45 बजे तक ताजमहल में रहेंगे। इस दौरान वह वहां चलाए जा रहे सफाई अभियान में हिस्सा लेंगे।

Updated on: 26 Oct 2017, 07:46 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज ताजमहल का दीदार करेंगे। बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ सुबह 8.45 बजे से 10.45 बजे तक ताजमहल में रहेंगे। इस दौरान वह वहां चलाए जा रहे सफाई अभियान में हिस्सा लेंगे।

मुख्यमंत्री वहां मौजूद शाहजहां पार्क का भी भ्रमण करेंगे। ताजमहल के पश्चिमी द्वार के पास भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ स्वच्छता अभियान की शुरुआत करेंगे।

योगी आदित्यनाथ ताजमहल से आगरा किले तक पर्यटक मार्ग के लिए आधारशिला भी रखेंगे। पर्यटन सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि राज्य सरकार पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह आगरा में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विकास योजनाओं पर 370 करोड़ रुपये खर्च करेगी।

बता दें कि हाल ही में ताजमहल को लेकर बीजेपी के कई नेताओ ने विवादास्पद बयान दिया था। जिसके बाद योगी का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः ताज महल पार्किंग मामले पर SC ने स्वीकार की यूपी सरकार की पुनर्विचार अपील

इससे पहले यूपी के पर्यटन विभाग की पुस्तिका में ताजमहल को शामिल नहीं किया गया था जिसके बाद मामला काफी गरमा गया था। जिसके बाद बीजेपी विधायक संगीत सोम ने इस ऐतिहसिक भवन को भारतीय संस्कृति पर 'धब्बा' बताया था।

वहीं विनय कटियार ने ताजमहल को 'तेजो महालय' कहकर विवाद को और गहरा दिया था। एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने संगीत सोम के बयान पर तीखा पलटवार किया था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें