logo-image

24 घंटे के भीतर हल होना चाहिए राम मंदिर का मुद्दा: सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा हल होने में 24 घंटे से ज्यादा का वक्त नहीं लगना चाहिए.

Updated on: 11 Feb 2019, 08:38 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने राम मंदिर पर एक बार फिर से बयान दिया है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा हल होने में 24 घंटे से ज्यादा का वक्त नहीं लगना चाहिए.यूपी के सीएम ने कहा, 'इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा था कि जहां राम लला विराजमान है वहीं राम जन्मभूमि है. तो मेरा मानना है कि विवाद तो वहीं पर समाप्त हो चुका है. बंटवारे का तो विवाद ही नहीं है. विवाद केवल तय होना था कि राम जन्मभूमि है या नहीं है.'

इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने कहा कि और जब ये तय हो चुका है तो मुझे लगता है कि 24 घंटे से 25वें घंटे लगना ही नहीं चाहिए इस विवाद का समाधान करने में.

वहीं, शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा है कि 17 फरवरी को हम प्रयागराज से अयोध्या की ओर प्रस्थान करेंगे और 21 फरवरी को राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे.

इसे भी पढ़ें: बीजेपी नेता ने राम मंदिर पर कहा- एक बार सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ जाए, फिर शक्ति से काम करेंगे

बता दें कि केंद्र सरकार ने राम मंदिर मुद्दे पर कहा है कि वो सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करेंगे. इसके साथ ही मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर राम मंदिर बाबरी मस्जिद (Ram Temple Babri Mosque) की विवादित जमीन का एक हिस्सा राम जन्मभूमि न्यास (Ram Temple Trust) को अलग कर उसे देने की इजाजत मांगी है.