logo-image

पिछले 15 वर्षों में रमन सिंह की सरकार ने बहुत डराया, अब डर नहीं लगता : भूपेश बघेल

छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को कहा, कि राजिम कुंभ का नाम बदलकर उसके पुराने गौरव को बहाल करने की कोशिश की गई है.

Updated on: 11 Jan 2019, 04:36 PM

रायपुर:

छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को कहा, कि राजिम कुंभ का नाम बदलकर उसके पुराने गौरव को बहाल करने की कोशिश की गई है. वैसे नाम बदलना कांग्रेस का नहीं, बीजेपी का काम है. उन्‍होंने कहा, सीबीआई को राज्य सरकार की अनुमति प्राप्त करना आवश्यक है. पूर्ववर्ती सरकार ने इसपर छूट दी थी. कांग्रेस सरकार ने संघीय ढांचे को मजबूत करते हुए इस अनुमति की बाध्यता को फिर बहाल किया है. सरकार के इस निर्णय का कांग्रेस स्वागत करती है.

उन्‍होंने कहा, सीएजी की रिपोर्ट में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं. सुपर सीएम का सुपर घोटाला बेनकाब होगा. एक ही कम्प्यूटर से टेंडर भरे जा रहे थे तो समझा जा सकता है कि सरकार कैसे काम कर रही थी. उन्‍होंने कहा, जांच को भाजपा बदलापुर की राजनीति करार दे रही है पर यह न्याय की बात है.

उन्‍होंने कहा, रमन सिंह की सरकार ने पिछले 15 सालों में बहुत डराने की कोशिश की. मैंने कहा है कि मुझे मौत का भय भी नहीं है. उन्‍होंने कहा, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ आएंगे तो हम उन्‍हें किसानासें के बीच ले जाना चाहेंगे. उन्‍होंने कहा, कैग के रिपोर्ट का अध्‍ययन किया जा रहा है. जहां भी जांच की आवश्यकता महसूस होगी, की जाएगी. रमन सिंह जब भी मुझपर एक उंगली उठाएंगे तो तीन उंगली उनकी तरफ होगी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, आज भाजपा भले ही सीबीआई को रोकने के फैसले को लेकर सवाल उठा रही है, लेकिन हकीकत ये है कि खुद भाजपा सरकार ने ही अपने कार्यकाल में इसका विरोध जताया था. “2001 में ACS विजयवर्गीय ने CBI को सामान्य रजामंदी की अनुमति दी थी, लेकिन भाजपा शासनकाल में 2012 में OSD अशोक जुनेजा ने अपनी असहमति जताते हुए छत्तीसगढ़ में गजट का नोटिफिकेशन कराया था, लेकिन भारत सरकार में गजट का नोटिफिकेशन नहीं हो पाया है, हमारी सरकार ने विधिवत तौर पर भारत सरकार में गजट नोटिफिकेशन की कार्रवाई कर रही है, तो उसमें भाजपा वाले एतराज जता रहे हैं, जबकि भाजपा ने ही पहले इसका विरोध जताया था.”