logo-image

छत्तीसगढ़: सुकमा में बचाव दल के हेलिकॉप्टर पर नक्सलियों का हमला

शनिवार को सुकमा के टोंडमार्क में नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में दो जवान मारे गए थे जबकि पांच जवान गंभीर रुप से घायल हो गए थे।

Updated on: 25 Jun 2017, 03:36 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में रविवार को सुरक्षा कर्मियों की रेस्क्यु कर रही बचाव दल के हेलिकॉप्टर पर नक्सलियों ने हमला किया है। बता दें कि शनिवार को सुकमा के टोंडमार्क में नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में दो जवान मारे गए थे जबकि पांच जवान गंभीर रुप से घायल हो गए थे।

रविवार को घायल जवानों के रेस्क्यू के लिए इंडियन एयरफोर्स ने हेलिकॉप्टर भेजे थे। लेकिन नक्सलियों ने हेलिकॉप्टर पर भी हमला कर दिया। हालांकि अब तक इस हमले में किसी नुकसान की ख़बर नहीं आई है। सभी घायल जवानों को इलाज़ के लिए रायपुर लाया जा रहा था।

दरअसल शनिवार को छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर नक्सलियों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन चलाए गया। एक संयुक्त सर्च ऑपरेशन के दौरान दंतेवाड़ा से सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया।

वहीं सुकमा ज़िले के कुकनार में भी पुलिस ने जन मिलिशिया के सदस्यों को गिरफ़्तार किया था। इसके अलावा बीजापुर में सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच हुए एनकाउंटर के दौरान एक नक्सली को मार गिराया गया था। 

छत्तीसगढ़: सुकमा में एनकाउंटर के दौरान दो जवान शहीद, दंतेवाड़ा में 7 नक्सली गिरफ्तार