logo-image

छत्‍तीसगढ़ः मंत्रियों के शपथग्रहण के लिए ग्राउंड में हो रही तैयारी, जानें कौन-कौन ले सकता है शपथ

मंत्रियों के शपथग्रहण को लेकर अटकलों पर विराम लग गया है. 25 दिसंबर को सुबह 11:00 बजे राजभवन में शपथग्रहण होगा.

Updated on: 24 Dec 2018, 12:52 PM

रायपुर:

मंत्रियों के शपथग्रहण को लेकर अटकलों पर विराम लग गया है. 25 दिसंबर को सुबह 11:00 बजे राजभवन में शपथग्रहण होगा. इसके लिए राजभवन में तैयारियां शुरू हो गईं हैं. छत्‍तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने अपने कैबिनेट का खाका तैयार कर लिया है. सूत्रों के अनुसार हर संभाग से दो-दो मंत्री बनाए जाने की कवायद हो रही है. दुर्ग संभाग मोहम्मद अकबर ,अनिला भेड़िया और रविंद्र चौबे का नाम आगे है. छत्‍तीसगढ़ को 25 दिसंबर को मिल जाएंगे मंत्री, सुबह 11:00 बजे राजभवन में शपथग्रहण होगा. ये हैं संभावित चेहरे.

  • रायपुर संभाग धनेंद्र साहू और सत्यनारायण शर्मा
  • बिलासपुर संभाग उमेश पटेल और जयसिंह अग्रवाल

  • सरगुजा संभाग राम पुकार सिंह या डॉक्टर प्रेमसाय सिंह
  • बस्तर संभाग कवासी लखमा और मनोज मंडावी

छत्तीसगढ़ में 2000 में उसके बाद 2003 उसके बाद 2008 और उसके बाद 2013 में शपथ ग्रहण हुआ था और अब मंगलवार सुबह 11:00 बजे भूपेश मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह होगा. अगर 2000 की हम बात करें जिस वक्त मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ अलग हुआ था. पहला शपथ ग्रहण समारोह राजकुमार कॉलेज में हुआ था. उसके बाद के सभी शपथ ग्रहण समारोह पुलिस ग्राउंड रायपुर में ही हुए हैं.

इस बार का भी शपथ ग्रहण पुलिस ग्राउंड में हो रही है तमाम तैयारियां. युद्ध स्तर पर चल रही है 25000 से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. पार्किंग के लिए आसपास के स्कूलों को भी अधिग्रहित किया गया है और साथ ही व्यापक सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई है पुलिस ग्राउंड आने वाले सभी रास्ते आम लोगों के लिए बंद रहेंगे. आसपास के रूट से डायवर्जन किया गया है ताकि लोगों को दिक्कत ना हो. सुबह 11:00 बजे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल. भूपेश मंत्रिमंडल के मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगीं.