logo-image

MP_CG 11 May News: दिनभर की हर बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आपको मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 11 May 2019, 06:55 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश में 3 स्थानों पर जनसभाएं करने वाले हैं. राहुल की पहली जनसभा प्रदेश की देवास-शाजापुर लोकसभा के शुजालपुर में करीब 11 बजे होगी. दूसरी जनसभा धार लोकसभा के अमझेरा में दोपहर करीब 2 बजे होगी. उसी दिन उनकी तीसरी जनसभा दोपहर 3.30 बजे खरगोन में होगी. बता दें कि राज्य के तीसरे चरण का चुनाव प्रचार शुक्रवार को थम चुका है और चौथे चरण में आठ संसदीय क्षेत्रों में 19 मई को मतदान होने वाला है. इन्हीं आठ सीटों में से तीन पर राहुल गांधी की शनिवर को सभाएं हैं.

calenderIcon 22:29 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में मतदान की तैयारियां पूरी


ग्वालियर। ग्वालियर लोकसभा में मतदान की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं. 1724 मतदान केंद्रों पर प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. 389 क्रिटिकल और 1335 सामान्य मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिला कलेक्टर और निर्वाचन अधिकारी के पास पोलिंग बूथ अधिकारियों की रिपोर्ट पहुंच गई है. इसके अलावा पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल लगा दिया गया है.

calenderIcon 21:05 (IST)
shareIcon

नक्सलियों ने JCB में लगाई आग



कोडागांव। कोडागांव में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया है. नक्सलियों ने जेसीबी मशीन में आग लगा दी है. मटवाल कुधूर तक हो रहे सड़क निर्माण में लगी जेसीबी को नक्सलियों ने जला दिया. नक्सलियों की संख्या दो दर्जन से अधिक थी. एसपी सुजीत कुमार ने इसकी पुष्टि की है.

calenderIcon 19:24 (IST)
shareIcon

सीएमएचओ का वाहन पेड़ से टकराया



दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा सीएमएचओ एसएल ठाकुर का वाहन एनएच 30 दुधगांव के पास अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गया. सीएमएचओ रायपुर से दंतेवाड़ा जा रहे थे. जिला अस्पताल में उनका उपचार जारी है.

calenderIcon 19:19 (IST)
shareIcon

तेंदुए की खाल के साथ तीन गिरफ्तार


कवर्धा। तेंदुए की खाल के साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. सभी आरोपी कवर्धा के झलमला थाना के रहने वाले हैं. लोहारा पुलिस ने कार्रवाई की है. एसपी लालउमेंद सिंह ने यह जानकारी दी है.

calenderIcon 18:56 (IST)
shareIcon

शिक्षक से रुपये लूटने वाले गिरफ्तार


जांजगीर चाम्पा जिले के पामगढ़ में रिटायर्ड शिक्षक से 50 हजार रुपये के लूट के मामले में कुख्यात नट गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने 24 घंटे के भीत इन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

calenderIcon 17:43 (IST)
shareIcon

पुलिस ने जंगलों से बरामद किया नक्सलियों का सामान



कोंडागांव। जिला पुलिस के जवानों ने गरदापाल के जंगलों से नक्सलियों के कैंप से भारी मात्रा में पाइप बम के अलावा बड़ी मात्रा में नक्सली साहित्य और दैनिक उपयोग के सामान बरामद किया है.

calenderIcon 17:33 (IST)
shareIcon

भिंड में युवक ने की खुदकुशी


भिंड। भिंड के मेहगांव थाना क्षेत्र में एक युवक ने कट्टे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. युवक का नाम मुंगाराम कुशवाहा बताया जा रहा है. युवक के हत्या का कारण अज्ञात है.

calenderIcon 17:11 (IST)
shareIcon

मवेशी चराने गए युवक पर तेंदुए का हमला


गरियाबंद। मवेशी चराने के लिए जंगल में गए युवक पर तेंदुए ने किया हमला. युवक पर हमला तेंदुए ने उस समय किया जब तेंदुआ पानी पीने के लिए आया था. घायल दयाराम निषाद को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घटना गरियाबंद वन परिक्षेत्र के भैसातरा गांव की है. वन विभाग मौके पर पहुंचा है.

calenderIcon 17:01 (IST)
shareIcon

पाइपों में लगी भीषण आग



उज्जैन। उज्जैन के अंबोदिया गंभीर प्लांट पर रखे पाइपों में भीषण आग लग गई. दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं. आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है.

calenderIcon 16:52 (IST)
shareIcon

दतिया पहुंचे राज बब्बर


दतिया। दतिया में शुक्रवार को फिल्म अभिनेता और उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने देवी तांत्रिक शक्ति पीठ मां पीतांबरा मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचीं. राज बब्बर ने प्राचीन वन खंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक किया. यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज बब्बर का स्वागत किया.

calenderIcon 16:49 (IST)
shareIcon

प्रेस नोट जारी करके मुठभेड़ को बताया फर्जी


दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल थाना से लगे पेरपा गांव में 2 मई को हुई पुलिस नक्सली मुठभेड़ को नक्सलियों की मलिंगेर एरिया कमेटी दरभा डिवीजन के सचिव सोमडु ने फर्जी बताया है. इस मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए न्यायिक जांच की मांग की गई है. प्रेस नोट में पुलिस पर आरोप लगाया गया है कि मुया मंडावी को निहत्थे पकड़ कर दौड़ा कर पीछे से गोली मारी गई. प्रेस नोट में यह भी लिखा गया है कि वह नक्सली संगठन छोड़कर अपने परिवार के साथ काम करता था. नक्सलियों ने आरोप लगाया है कि सरकार अपने वादे से मुकर गई है. जेल में बंद कई निर्दोष आदिवासियों को छोड़ने का वादा अभी भी पूरा नहीं हुआ है.

calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी बोले- मोदी के दिल में उनके परिवार के प्रति नफरत


मध्य प्रदेश के शुजलपुर में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'नरेंद्र मोदी के दिल में नफरत है, गुस्सा है. हमारा काम उस नफरत को मिटाना है. वो मुझ पर आक्रामण करते हैं, मेरे पिता, दादी और दादा के बारे में बोलते हैं, नफरत से बोलते हैं और मैं जा के झप्पी देता हूं, प्यार से गले लग जाता हूं.' 



calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

बिलासपुर सिम्स में शॉर्ट सर्किट से लगी आग


बिलासपुर: संभाग के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में एक बार फिर आग लगने की घटना सामने आई है. हालांकि इस बार बहुत छोटे स्तर पर शॉर्ट सर्किट आग लगी थी, जिसे अस्पताल में मौजूद टेक्निशियन और सुरक्षा गार्ड ने तुरंत काबू कर लिया.

calenderIcon 13:27 (IST)
shareIcon

अभिनेता अरुण बख्शी ने बीजेपी ज्वाइन की


छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की मौजूदगी में अभिनेता अरुण बख्शी ने बीजेपी ज्वाइन की है. इस अवसर पर राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलोनी भी उपस्थित रहे.



calenderIcon 11:46 (IST)
shareIcon

सुकमा में आइईडी ब्लास्ट, 2 एसओजी के जवान घायल


सुकमा: मलकानगिरी के मैथिली थाना क्षेत्र में आइईडी ब्लास्ट में 2 एसओजी के जवान घायल हो गए. घायल जवानों को इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है कि आइईडी ब्लास्ट उस समय हुआ जब जवान सर्चिंग आपरेशन से लौट रहे थे.

calenderIcon 10:10 (IST)
shareIcon

बलौदा बाजार में सड़क हादसा, दो की मौत


बलौदा बाजार: पलारी थाना इलाके के कुसमी गांव के पास तेज रफ्तार पिकअप गाड़ी ने कार को जबदस्त टक्कर मार दी. इस हादसे में कार सवार दंपति की मौत हो गई. जबकि दो बेटियां गंभीर रूप से घायल हो गई.

calenderIcon 09:23 (IST)
shareIcon

गरियाबंद के रिहायशी इलाके में घुसे हाथी, मची अफरा-तफरी


गरियाबंद: फिंगेश्वर वन परी इलाके में झुंड से भटककर दो हाथी पहुृंचे बोरसी गांव में घुस गए. इसके बाद ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई. सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और हाथियों को भगाने की कोशिश कर रही है.


 

calenderIcon 09:19 (IST)
shareIcon

सतना में कार और ट्रक में टक्कर, 3 की मौत


सतना: अमदरा थाना क्षेत्र में NH-7 पर कार और ट्रक के बीच जोरदार टक्कर हो गई. इस हादसे में एक महिला समेत तीन की लोगों की मौत हो गई है. 

calenderIcon 09:16 (IST)
shareIcon

कंप्यूटर बाबा के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर


भोपाल: कंप्यूटर बाबा के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है. कंप्यूटर बाबा पर आरोप लगे हैं कि उन्होंने 6 साल पहले सागर में  यज्ञ के लिए टेंट किराए पर लिया था, लेकिन टेंट मालिक का पैसा नहीं दिया.

calenderIcon 08:08 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत


ग्वालियर: आगरा-झांसी हाईवे पर एक मारुती वैन दो ट्रकों की चपेट में आ गई. इस हादसे में वैन सवार 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 लोग घायल हो गए हैं. दोनों घायलों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. पूरी खबर पढ़िए---ग्वालियर: आगरा-झांसी हाईवे पर बड़ा हादसा, 7 लोगों की मौत


 

calenderIcon 07:25 (IST)
shareIcon

भोपाल में आवारा कुत्तों ने 6 साल के बच्चे को मार डाला


भोपाल: अवदपुरी थाना क्षेत्र में आवारा कुत्तों के हमले से 6 साल के बच्चे की मौत हो गई. 4 से 5 कुत्तों ने बच्चे को नोंच काटकर अदमरा कर दिया था. कुछ देर बाद बच्चे की मौत हो गई. राजधानी में पहले भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं. बावजूद इसके नगर निगम आवारा कुत्तों को लेकर कोई उचित कदम नहीं उठा रहा है.

calenderIcon 06:56 (IST)
shareIcon

भोपाल में एलबीएस हॉस्पिटल की मनमानी, परिजनों को शव देने किया इनकार


भोपाल: राजधानी में एक बार फिर से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है, दरअसल, भोपाल के एलबीएस हॉस्पिटल की मनमानी इतनी बढ़ गई कि उसने परिजनों को शव देने से भी मना कर दिया. बताया जा रहा है कि हार्ट की बीमारी से पीड़ित एक महिला की अस्पताल में 2 दिन पहले ही मौत हो चुकी थी, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने शव को वेंटिलेटर पर रखकर परिजनों से पहले 1 लाख रुपये से ज्यादा के लिए, और लाश को वापस करने के एवज में करीब 2 लाख 80  हजार की डिमांड कर डाली.  जब परिजनों ने इसका विरोध किया तो अस्पताल प्रबंधन मनमर्जी पर उतारू हो गया.