logo-image

मेरठ: चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में तुगलकी फरमान, लड़कियां स्कार्फ बांधकर गईं तो होगी कार्रवाई

चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के कैंपस में अब कोई भी स्कार्फ बांधकर प्रवेश नहीं कर सकेगा। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने स्कार्फ पर बैन लगा दिया है।

Updated on: 18 Jul 2018, 11:12 AM

मेरठ:

चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के कैंपस में अब कोई भी स्कार्फ बांधकर प्रवेश नहीं कर सकेगा। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने स्कार्फ पर बैन लगा दिया है। अगर कोई भी छात्रा चेहरे पर स्कार्फ बांधकर कॉलेज आती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ऐसा पहली बार हुआ है, जब इस तरह का फैसला किसी भी विश्वविद्यालय द्वारा लिया गया है। इस पर बड़े स्तर पर आलोचना भी की जा रही है।

यूनिवर्सिटी के प्रोक्टोरियल बोर्ड का कहना है कि ऐसा करना बहुत जरूरी था, क्योंकि अज्ञात लोगों की वजह से कैंपस के अंदर माहौल बिगड़ रहा था। बाहरी लोग कैंपस में घुस जाते हैं, जिनको रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें: यूपी: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी, तीन की मौत 

वहीं, कॉलेज के अधिकारियों ने भी दावा किया है कि इसके पहले परिसर में कई बाहरी लोग पकड़े गए हैं, जो सत्यापन के लिए पूछे जाने पर पहचान पत्र दिखाने में नाकाम रहे।

अधिकारियों ने कहा कि चेहरे पर स्कार्फ बांधने की वजह से कॉलेज की छात्राओं और बाहरी लोगों के बीच में अंतर करना बेहद मुश्किल हो रहा था।

इस बारे में चीफ प्रॉक्टर अल्का चौधरी ने कहा, 'बहुत-सी लड़कियां बाहर की मिली हैं। अभी तक क्लासेस शुरू भी नहीं हुई हैं और कई बाहरी लोग कैंपस के अंदर पाए गए हैं। इस समय सिर्फ उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया जा रहा है, लेकिन इसके बाद भी अगर वो कैंपस में दाखिल होते हैं तो पुलिस को सूचना दी जाएगी।'

कॉलेज की प्रिंसिपल का कहना है कि परिसर के माहौल को खराब करने वाले लोगों के प्रवेश को बंद करने के लिए यह कदम उठाया गया है।

भले की यूनिवर्सिटी प्रशासन को इस फैसले को लेकर आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है, लेकिन कई स्टूडेंट्स इसका समर्थन कर रहे हैं। उनका कहना है कि कॉलेज कैंपस के माहौल को सुधारने के लिए इसकी सख्त जरूरत थी।

ये भी पढ़ें: BF निक के साथ बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं प्रियंका, वायरल हुईं फोटोज