logo-image

CBI ने रांची एक्सप्रेस-वे लिमिटेड, मधुकॉन ग्रुफ ऑफ कंपनीज पर दर्ज किया केस, जानें पूरा माजरा

सीबीआई ने रांची एक्सप्रेस-वे लिमिटेड कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया है. सीबीआई ने रांची-जमशेदपुर (NH-33) प्रोजेक्ट धोखाधड़ी मामले केस दर्ज किया है.

Updated on: 12 Mar 2019, 09:07 PM

नई दिल्ली:

सीबीआई ने रांची एक्सप्रेस-वे लिमिटेड कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया है. सीबीआई ने रांची-जमशेदपुर (NH-33) प्रोजेक्ट धोखाधड़ी मामले में रांची एक्सप्रेस-वे लिमिटेड, मधुकॉन ग्रुप ऑफ कंपनीज और केनरा बैंक के नेतृत्व वाले बैकों के कंसोर्टियम के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

रांची-जमशेदपुर एनएच 33 के निर्माण और आवंटित फंड में से 264 करोड़ के अवैध डायवर्सन की जांच सीबीआई कर रही है. जांच के दायरे में रांची एक्सप्रेस-वे लिमिटेड, मधुकॉन प्रोजेक्ट लिमिटेड, मधुकॉन इन्फ्रा लिमिटेड, मधुकॉन टोल हाइवेज लिमिटेड के साथ केनरा बैंक समेत 14 बैंकों को रखा गया है.

इसे भी पढ़ें: महंगाई के मोर्च पर अच्छी खबर, खाद्य पदार्थो की कीमतें घटने से खुदरा महंगाई दर में कमी

केंद्रीय मंत्रालय के सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन ऑफिस ने बैंक और रांची एक्सप्रेसवे कंपनी की लेनदेन की जांच की थी. इसमें स्पष्ट हुआ कि कंपनी ने रांची-टाटा रोड के लिए केनरा बैंक व अन्य 14 बैंकों से पैसों की लेनदेन की, परंतु एक बड़ी रकम के बारे में मामले में यह साफ नहीं कि वे इसी प्रोजेक्ट में लगे या फिर ये रकम दूसरे खातों में डाली गई.