logo-image

बुलंदशहर हिंसा में मारे गए सुमित के पिता सीएम योगी से मिलने लखनऊ पहुंचे

बुलंदशहर हिंसा में मारे गये युवक सुमित के पिता मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से मिलने लखनऊ पहुंचे हैं. सुमित के पिता की मांग है कि उनके परिवार को कोतवाल सुबोध कुमार सिंह के बराबर की मुआवजा राशि दी जाए.

Updated on: 19 Dec 2018, 10:19 AM

नई दिल्ली:

बुलंदशहर हिंसा में मारे गये युवक सुमित के पिता मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से मिलने लखनऊ पहुंचे हैं. सुमित के पिता की मांग है कि उनके परिवार को कोतवाल सुबोध कुमार सिंह के बराबर की मुआवजा राशि दी जाए. इससे पहले महिला जाट समाज पश्चिमी यूपी और भूतपूर्व सैनिक सेवा निवृत्त कल्याण समिति ने वीवी नगर के सैदपुर गांव में शनिवार देर शाम आयोजित पंचायत में हिंसा को दुभार्ग्यपूर्ण बताते हुए इस मामले की जांच इलाहाबाद हाई कोर्ट के जज की निगरानी में किये जाने का आहवान किया. इसके साथ ही घटना में मारे गये युवक सुमित के परिजनों को शहीद कोतवाल के परिजनों के बराबर मुआवजा राशि देने की मांग की गई.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को 50 लाख़ की मुआवज़ा राशि देने की घोषणा की थी. वहीं 6 दिसंबर को शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिजनों से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार को सभी प्रकार की सहायता मुहैया कराने का आश्वासन दिया और इसके साथ ही कहा कि उनकी सरकार न केवल शिक्षा ऋण की जिम्मेदारी उठाएगी बल्कि परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी देगी.

इस मौके पर दिवंगत अधिकारी की पत्नी सुनीता और दोनों बेटे श्रेय और अभिषेक मौजूद रहे. श्रेय एमबीए और अभिषेक इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है.

बता दें कि बुलंदशहर में 3 दिसंबर को गोकशी के शक में हिंसा भड़क उठी थी. इस हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह शहीद हो गए थे और एक नौजवान सुमित चौधरी की मौत हो गई थी.

और पढ़ें- जीएसटी में जल्द मिल सकती है बड़ी राहत, 28 फीसदी के दायरे में होगा सिर्फ लग्ज़री सामान

मुख्य आरोपी कथित रूप से बजरंग दल का नेता योगेश राज अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. बता दें कि मंगलवार को बुलंदशहर हिंसा मामले में भीड़ को भड़काने के आरोप में 5 लोगों को गिरफ़्तार किया है.