logo-image

मायावती ने की अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने की निंदा, योगी सरकार से की कार्रवाई की मांग

बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने की बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने निंदा की है। साथ ही दलितों पर हो रहे अत्याचार के लिये बीजेपी और आरएसएस को जिम्मेदार ठहराते हुए योगी सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

Updated on: 31 Mar 2018, 04:31 PM

नई दिल्ली:

बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने की बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने निंदा की है। साथ ही दलितों पर हो रहे अत्याचार के लिये बीजेपी और आरएसएस को जिम्मेदार ठहराते हुए योगी सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

इलाहाबाद में कुछ अराजक तत्वों ने संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। उन लोगों ने बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति के सिर को तोड़ कर अलग कर दिया है। जिससे क्षेत्र में तनाव फैल गया है।

मीडिया में खंडित मूर्ति की तस्वीर भी सामने आई जिसे देखकर कहा जा सकता है किसी ने जानबूझकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है।

यूपी में इससे पहले भी कई जगह बाबा साहेब की मूर्ति तोड़ने जा चुकी है। लेकिन प्रशासन अब तक इस तरह की घटना के खिलाफ कोई सख्त कदम नहीं उठा पाई है।

और पढ़ें: पीएम पर बोल फंसे राहुल गांधी, बीजेपी नेता ने कराया मानहानि का केस दर्ज

बीएसपी सुप्रीमो मायावता ने कहा कि बाबा साहेब ने संविधान में सबको अधिकार दिये हैं और उनकी मूर्ति तोड़ना गलत है।

मायावती ने कहा, 'बीजेपी और आरएसएस जनजातियों और पिछड़े लोगों पर हो रहे अत्याचार को लेकर संवेदनशील नहीं हैं। वो बाबासाहेब के नाम के साथ रामजी लगाने को लेकर ज्यादा फोकस कर रहे हैं लेकिन उन लोगों के लिये काम नहीं कर रहे जिनके लिये बाबासाहेब चिंता करते थे। वो सिर्फ वोटबैंक की राजनीति कर रहे हैं और कुछ नहीं।'

सिद्धार्थनगर के गोहनिया में भी अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया गया है। िस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने वहां पर प्रदर्शन किया।

और पढ़ें: राजा भैया से अखिलेश की बढ़ रही है दूरी, कहा- लगता नहीं वो हमारे साथ है