logo-image

बिहार : महिला अधिकारी पर यूएनएफपीए के अफसर ने बनाया यौन संबंध बनाने का दबाव, मामला दर्ज

अंतर्राष्ट्रीय संस्था संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या कोष (यूएनएफपीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी पर यौन शोषण करने का मामला सामने आया है।

Updated on: 23 Feb 2018, 09:22 PM

पटना:

अंतर्राष्ट्रीय संस्था संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या कोष (यूएनएफपीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी पर यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। यूएनएफपीए के पटना क्षेत्रीय कार्यालय में कार्यरत महिला ने दिल्ली स्थित कार्यालय में तैनात एक वरिष्ठ अधिकारी पर छेड़खानी और संबंध बनाने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाते हुए पटना के पाटलिपुत्र थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पीड़ित महिला ने इस मामले की विदेश मंत्रालय से भी शिकायत की है।

पीड़ित महिला ने पाटलिपुत्र थाने में दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया है, 'यूएनएफपी के दिल्ली कार्यालय में कंट्री हेड के पद पर कार्यरत डियागो प्लेसिस हमेशा कार्यालय के काम से पटना आते हैं। प्लेसिस हमेशा अपने पास बुलाकर अच्छे पद का लालच देकर, तो कभी किसी अन्य तरीके से संबंध बनाने का दबाव डालते हैं। इसमें मेरी मदद एक अन्य महिला अधिकारी एना सिंह भी कर रही हैं।'

और पढ़ें: केरल : चोरी के आरोप में भीड़ ने आदिवासी युवक को पीट-पीट कर मार डाला

पीड़िता का आरोप है कि बीते कई दिनों से उनके द्वारा संबंध बनाने की मांग की जाती रही, जिसके कारण वह काफी तनाव में थी।

पाटलिपुत्र के थाना प्रभारी टी़ एऩ तिवारी ने शुक्रवार को बताया कि पीड़ित महिला के बयान पर गुरुवार को धारा 354ए के तहत पाटलिपुत्र थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

और पढ़ें: राजस्थान : घर में घुसकर नाबालिग के साथ रेप करने की कोशिश, सदमे में पीड़िता ने खुद को किया आग के हवाले

(इनपुट आईएएनएस से)