logo-image

राजद ने नीतीश कुमार को अपराध का सबसे बड़ा पोषक बताया, कहा 1991 के हत्या मामले में हैं आरोपी

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने नीतीश कुमार को अपराध का सबसे बड़ा पोषक और संरक्षक बताते हुए पर कहा कि मुख्यमंत्री हत्या के एक मामले में शामिल हैं, इसलिए उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

Updated on: 01 Aug 2017, 12:27 AM

highlights

  • राजद नेताओं ने कहा, 1991 में सीताराम सिंह की हत्या के मामले में आरोपी हैं नीतीश
  • नीतीश के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है, पीड़ित परिवार न्याय की मांग कर रहा है

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने नीतीश कुमार को अपराध का सबसे बड़ा पोषक और संरक्षक बताते हुए पर कहा कि मुख्यमंत्री हत्या के एक मामले में शामिल हैं, इसलिए उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

राजद के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह और प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पटना के पंडारक थाना क्षेत्र में वर्ष 1991 में सीताराम सिंह की हत्या के मामले में नीतीश कुमार आरोपी हैं।

राजद नेताओं ने कहा कि अदालत ने इस मामले पर संज्ञान भी ले लिया है, लेकिन अपने पद का इस्तेमाल कर नीतीश ने इस मामले को फिलहाल दबा दिया है। उन्होंने मृतक सीताराम सिंह के भाई का एक वीडियो भी पत्रकारों को दिखाया, जिसमें उन्होंने नीतीश पर हत्या का आरोप लगाते हुए न्याय की मांग की है।

और पढ़ें: कांग्रेस का पलटवार, कहा- देश तय करेगा 2019 का पीएम नीतीश नहीं

जगदानंद सिंह ने कहा कि हत्या के मामले में नीतीश के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है। प्राथमिकी में उनका नाम है और अब पीड़ित परिवार न्याय की मांग कर रहा है। ऐसे में नीतीश कुमार को तुरंत इस्तीफा देकर मामले में न्यायिक प्रक्रिया का सामना करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अपनी छवि को लेकर हमेशा सतर्क रहने वाले नीतीश अगर इस्तीफा नहीं देते हैं, तो हत्या का यह मामला उनकी छवि को तार-तार कर देगा।

राजद के आरोप का जवाब देते हुए जद (यू) के प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि जगदानंद सिंह जैसे वरिष्ठ नेता से ऐसी उम्मीद नहीं थी। इस मामले में जद (यू) अपनी सफाई पहले ही दे चुका है।

देखें: Video जन्मदिन विशेष: सुनिए मुंशी प्रेमचंद की कहानी 'ईदगाह'