logo-image

दिल्ली के बाद बिहार में भूख से दो बच्चों की मौत, प्रशासन का इंकार

बिहार के बक्सर में दो बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। मौत की वजह भूख बताई जा रही है। घटना कोरानसराय थाना के मुसहरी टोला की है।

Updated on: 04 Sep 2018, 06:46 PM

नई दिल्ली:

बिहार के बक्सर में दो बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। मौत की वजह भूख बताई जा रही है। घटना कोरानसराय थाना के मुसहरी टोला की है। मृतक बच्चे की मां का कहना है कि उनके बच्चों की मौत भूख से हुई है। डीलर ने राशन नहीं दिया। लेकिन जब बच्चा मर गया तब वो 20 किलो गेहूं और चावल लेकर आ गए।

वहीं, डुमरांव अनुमंडल के एसडीएम हरेन्द्र राम का कहना है, 'मृतक की मां का कहना है कि उनके बच्चे कई दिनों से बीमार थे और इसकी वजह से उनकी मौत हुई। हालांकि इस मामले में जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसपर कार्रवाई की जाएगी।'

और पढ़ें : झारखंड: 24 घंटे में भूख ने ले ली 2 जिंदगियां, चतरा में एक महिला की मौत

इधर, स्थानीय लोगों का कहना है कि मृतक बच्चों का परिवार बेहद ही गरीब है। कुछ दिन पहले सड़क जाम के दौरान पुलिस ने 25 लोगों को पकड़ कर जेल में डाल दिया था। जिसमें उसके परिवार के सदस्य भी हैं। खाना नहीं मिलने की वजह से उनकी मौत हो गई।

बता दें कि जुलाई में देश की राजधानी दिल्ली के मंडावली इलाके में भूख के कारण तीन बच्चियों की मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने बताया कि बच्चियों ने काफी समय से पौष्टिक खाना नहीं खाया था, जिसके कारण वे काफी कमज़ोर और कुपोषित हो गई थी।

और पढ़ें : दिल्ली: मंडावली में भूख से तीन बहनों की गई जान, घटना की अलग से जांच शुरू