logo-image

बिहार: भागलपुर में नववर्ष जुलूस के दौरान दो समुदायों में हिंसक झड़प, कई घायल

दोनों समुदायों के बीच गर्म माहोल को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।

Updated on: 18 Mar 2018, 09:31 AM

नई दिल्ली:

बिहार के भागलपुर ज़िले में एक धार्मिक ज़ुलूस के दौरान दो समुदाय के लोगों के बीच हिंसक झड़प हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस झड़प में कई पुलिस कर्मी और आम लोग घायल हो गए हैं।

भागलपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मनोज कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना नाथनगर पुलिस थाना इलाके की है जहां नए विक्रम संवत वर्ष की पूर्वसंध्या पर निकाले गए ज़ुलूस में गाने बजाने को लेकर आपत्ति हुई और देखते ही देखते पूरा इलाक़ा तनाव ग्रस्त हो गया।

बता दें कि इस ज़ुलूस की शुरुआत बुधनाथ मंदिर से हुई और पूरे शहर से होते हुए यह नाथनगर पहुंचा। धार्मिक जुलूस में गाने-बजाने को लेकर पहले तो कुछ स्थानीय लोगों ने आपत्ति की। बाद में दोनों समुदायों के बीच पथराव होने लगा। बताया जा रहा है कि इस दौरान हिंसक झड़प भी हुई है।

एसएसपी ने पुष्टि करते हुए कहा कि कुछ स्थानीय लोगों ने गाने बजाने पर आपत्ति जताई जिसकी वजह से तनाव पैदा हो गया, दो अलग-अलग समुदायों के स्थानीय लोगों के बीच झगड़ा हो गया, गोलियां चली, पथराव हुए और दुकानों एवं वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया।

और पढ़ें- पंजाब 'आप' की बैठक आज, विधायकों के शामिल होने पर सस्पेंस बरकरार

दोनों समुदायों के बीच गर्म माहोल को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।

एसएसपी ने कहा कि मामले की जांच जारी है और उपद्रवियों की पहचान कर गिरफ्तारियां की जाएंगी।

मौके पर पहुंची पुलिस टीम का हिस्सा रहे पुलिसकर्मियों की बांह पर गोलियां लगी लेकिन उन्हें खतरे से बाहर बताया जा रहा है। तीन स्थानीय निवासी को चोट लगने से वे जख्मी हो गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

बता दें कि इस तरह की हिंसा को लेकर भागलपुर संवेदनशील रहा है। जिसको लेकर प्रशासन कोई रिस्क नहीं ले रहा। किसी भी संदिग्ध स्थिति से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है।

और पढ़ें- तीसरे मोर्चे के लिए बैठकों का दौर शुरू, 19 मार्च को ममता-केसीआर की होगी मुलाक़ात