logo-image

भागलपुर हिंसा : FIR रद्द कराने पटना HC पहुंचे अरिजीत, औरंगाबाद हिंसा के मुख्य आरोपी ने किया सरेंडर

भागलपुर दंगा मामले में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत शाश्वत ने सोमवार को पटना हाईकोर्ट में अपने खिलाफ की गई एफआईआर को रद्द करने की मांग को लेकर याचिका दायर की है।

Updated on: 02 Apr 2018, 09:57 AM

नई दिल्ली:

भागलपुर दंगा मामले में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत शाश्वत ने सोमवार को पटना हाईकोर्ट में अपने खिलाफ की गई एफआईआर को रद्द करने की मांग को लेकर याचिका दायर की है। इस मामले में हाई कोर्ट आज सुनवाई करेगा।

इससे पहले शनिवार देर रात को अरिजीत ने पटना के हनुमान मंदिर इलाके में एक पुलिस स्टेशन के बाहर आत्मसमर्पण किया था।

वहीं दूसरी ओर बिहार के औरंगाबाद में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी अनिल सिंह ने सोमवार को कोर्ट के सामने खुद को सरेंडर कर दिया है। इससे पहले पुलिस का कहना था कि वह पुलिस हिरासत से भाग गए हैं।

यह भी पढ़ें: भागलपुर हिंसा : केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का बेटा अरिजीत गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत

वहीं बीजेपी नेता और हिंदू युवा संगठन के प्रदेश संयोजक अनिल सिंह ने दावा किया है कि जब वो कभी पुलिस कस्टडी में रहे नहीं तो फरार होने की बात कहां से आई।

अनिल सिंह ने कहा कि जिस पुलिस अधिकारी ने उनकी गिरफ्तारी का दावा किया है उसे सामने लाया जाए। मुझे औरंगाबाद से बाहर जाने के बाद आरोपी बनाया गया है।

अनिल सिंह ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने एफआईआर की एक कॉपी फाड़कर अलग से उसका नाम जोड़ा है।

गौरतलब है कि अनिल सिंह ने दावा किया है कि अगर कोई इस सांप्रदायिक हिंसा में बीजेपी के कार्यकर्ताओं के होने की बात साबित कर देगा तो वह भारत सरकार से इच्छा मृत्यू की मांग कर लेंगे।

यह भी पढ़ें: भागलपुर दंगा मामले में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत की जमानत याचिका खारिज