logo-image

बढ़ती पेट्रोल की कीमतों पर अखिलेश का तंज, क्या टू व्हीलरवालों की तरह सब सिलेंडर वाले भी अमीर हैं?

बढ़ते पेट्रोल की कीमतों को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है।

Updated on: 19 Sep 2017, 10:24 AM

नई दिल्ली:

बढ़ती पेट्रोल की कीमतों को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। साथ ही अखिलेश ने योगी सरकार के श्वेत पत्र को लेकर भी निशाना साधा। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'पेट्रोल पर टैक्स गरीबों के लिए है, तो गरीबों की गैस सब्सिडी ख़त्म क्यों कर रहे है. क्या टू व्हीलरवालों की तरह सब सिलेंडर वाले भी अमीर हैं?'

आपको बता दें की अल्फोंस ने शनिवार को कहा था कि लोग जिनके पास दोपहिया वाहन और कार हैं, वे भुखे नहीं मर रहे हैं और तेल के बढ़े मूल्यों का भुगतान करने में सक्षम हैं।

अल्फोंस ने कहा, 'जिसके पास कार है, बाईक है, निश्चित ही वह भूख से नहीं मर रहे है। जो भी यह मूल्य अदा नहीं कर सकते, उन्हें अदा करना चाहिए। देश में 67 प्रतिशत आबादी के पास बाथरूम नहीं, नए घर बनाए जाने चाहिए और इन सब के लिए लाखों, करोड़ों रुपये की आवश्यकता होगी और यह रुपये ईंधन के दामों में बढ़ोतरी करके वसूली जा रही है।'

और पढ़ें: मायावती का BJP पर बड़ा आरोप, कहा- सहारनपुर में मेरी हत्या की साजिश थी

आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय कच्चे तेल बाजार में तेल के मूल्य में कमी आने के बावजूद तेल के मूल्य में गत तीन वर्षो के दौरान सबसे ज्यादा वृद्धि दर्ज की गई है और विपक्षी पार्टियां इसका जोरदार विरोध कर रही हैं। कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 75 से 80 रुपये प्रति लीटर या उससे अधिक है।

श्वेत पत्र पर योगी सरकार को जवाब

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार द्वारा लाए गये श्वेत पत्र को लेकर भी निशाना साधा। अखिलेश ने किसान कर्जमाफी का एक सर्टिफिकेट शेयर करते हुए कहा, 'भूल चुके जो अपना 'संकल्प पत्र', 'श्वेत पत्र' उनका बहाना है!'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को श्वेतपत्र जारी करते हुए पिछली सरकारों पर प्रदेश को बदहाल करने का आरोप लगाया।

योगी ने साफ तौर पर कहा कि पिछली सरकारों की नीयत में खोट थी, इसीलिए विकासपरक योजनाओं का पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया और भ्रष्टाचारियों को खूब प्रश्रय मिला।