logo-image

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने 17 जातियों को SC में शामिल करने के फैसले को ड्रामा करार दिया

अखिलेश यादव सरकार के अन्य पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जातियों में शामिल किये जाने को बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ड्रामा करार दिया है।

Updated on: 22 Dec 2016, 07:08 PM

लखनऊ:

अखिलेश यादव सरकार के अन्य पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जातियों में शामिल किये जाने को बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ड्रामा करार दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का ये फैसला दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। इससे इन जातियों को नुकसान होगा।

गरुवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 17 अति पिछड़ी जातियों (ईबीसी) को अनुसूचित जातियों (एससी) में शामिल किए जाने का ऐलान किया। यूपी कैबिनेट की बैठक ने इस फैसले पर मुहर भी लगा दी है।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक बयान में कहा, "एक जाति को छोड़कर पिछले पांच साल में राज्य सरकार ने सभी जातियों की अनदेखी की है। इस फैसले से अखिलेश सरकार ने उन्हें उसी तरह से गुमराह करने की कोशिश की है, जिस तरह से मुलायम सरकार ने किया था।"

मायावती ने कहा कि राज्य सरकार लोगों को गुमराह कर रही है क्योंकि इस तरह का फैसला कानून के खिलाफ है और ऐसा फैसला लेने का अधिकार सिर्फ केंद्र सरकार को ही है।

ये भी पढ़ें: अखिलेश का चुनावी दांव, 17 अति पिछड़ी जातियों को एससी कोटे में किया शामिल

उन्होंने कहा कि जब मुलायम सरकार ने इस तरह का फैसला लिया था तब इन जातियों को न तो ओबीसी में रखा जा सका और न ही एससी में रखा गया। उन्होंने कहा कि जब बीएसपी सरकार आई तो उसने केंद्र सरकार को इस संबंध में एक लिस्ट भेजी थी।