logo-image

मायावती-अखिलेश के गठबंधन में रालोद नेता अजित सिंह ने फंसाया पेंच, बोले, मुझे प्रेस कांफ्रेंस की खबर नहीं

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर शनिवार को उत्‍तर प्रदेश की सीटों के बंटवारे को अखिलेश यादव और मायावती प्रेस कांफ्रेंस करने जा रहे हैं, लेकिन आरएलडी (RLD) की सीटों को लेकर पेंच फंस गया है.

Updated on: 11 Jan 2019, 02:30 PM

नई दिल्ली:

एक तरफ समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी शनिवार को औपचारिक ऐलान करने जा रहे हैं, वहीं गठबंधन के सहयोगी राष्‍ट्रीय लोकदल के नेता अजित सिंह ने कहा है कि प्रेस कांफ्रेंस के बारे में उन्‍हें कुछ भी पता नहीं है और उनसे सीटों के बंटवारे पर अभी बात नहीं हुई है. बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर शनिवार को उत्‍तर प्रदेश की सीटों के बंटवारे को अखिलेश यादव और मायावती प्रेस कांफ्रेंस करने जा रहे हैं, लेकिन आरएलडी (RLD) की सीटों को लेकर पेंच फंस गया है.

माना जा रहा है कि बसपा प्रमुख मायावती राष्‍ट्रीय लोकदल को 3 से अधिक सीटें देने को तैयार नहीं हैं, लेकिन अजित सिंह चौथी सीट भी मांग रहे हैं. अभी तक गठबंधन को लेकर मिल रही सूचना के अनुसार, अजित सिंह की पार्टी को बागपत, कैराना और मथुरा सीटें दी जानी हैं, लेकिन अजित सिंह चौथी सीट भी मांग रहे हैं. उनका कहना है कि अमरोहा या बुलंदशहर में से कोई एक सीट भी उन्‍हें मिलनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हार्दिक पटेल को वाराणसी से बनाया जा सकता है संयुक्‍त उम्‍मीदवार

इससे पहले खबर आई थी कि सपा-बसपा के नेता लोकसभा चुनाव को लेकर शनिवार दोपहर 12 बजे गठबंधन का ऐलान करेंगे. इस दौरान समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती इस दौरान मौजूद रहेंगी. प्रेस निमंत्रण के अनुसार, इस प्रेस निमंत्रण पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव राजेंद्र चौधरी और बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने संयुक्त हस्ताक्षर किए हैं. यह संयुक्त संवाददाता सम्मेलन पांच सितारा होटल ताज में आयोजित होगा.

माना जा रहा है कि दोनों दलों के बीच सीटों को लेकर सहमति बन गई है. 37-37 लोकसभा सीटों पर दोनों दल चुनाव लड़ने को सहमत हो गए हैं. 3 लोकसभा सीटें राष्‍ट्रीय लोकदल को दिए जाने पर सहमति बनी है. आरएलडी के लिए मथुरा, बागपत और कैराना सीट देने की बात हुई है. रायबरेली और अमेठी में गठबंधन का कोई प्रत्‍याशी नहीं होगा. गठबंधन ने कांग्रेस के लिए ये सीटें छोड़ी हैं.