logo-image

कोविड-19 : अब T20 विश्व कप का क्या होगा, ICC ने किया बड़ा ऐलान

कोरोना वायरस से जंग लड़ रही दुनिया के सामने इस वक्त कई चुनौतियां हैं. खेल की बात करें तो इस वक्त दुनिया में कहीं भी कोई खेल नहीं हो रहा है. ओलंपिक रद हो चुके हैं और आईपीएल 2020 भी 15 अपै्रल तक स्थगित है.

Updated on: 28 Mar 2020, 07:19 AM

New Delhi:

कोरोना वायरस से जंग लड़ रही दुनिया के सामने इस वक्त कई चुनौतियां हैं. खेल की बात करें तो इस वक्त दुनिया में कहीं भी कोई खेल नहीं हो रहा है. ओलंपिक रद हो चुके हैं और आईपीएल 2020 (IPL) भी 15 अपै्रल तक स्थगित है. ऐसे में अब बड़ा सवाल यह भी उठाया जा रहा है कि इसी साल टी20 विश्व कप (T20 World Cup) खेला जाना है, उसका क्या होगा. क्या वह विश्व कप खेला जाएगा, या फिर रद कर दिया जाएगा, इस बीच आईसीसी ने इस बारे में बड़ी बात कही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 के लिए तैयार हुए इंग्लैंड के दो खिलाड़ी, जानिए क्या बोले

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने शुक्रवार को टेलीकॉन्फ्रेंस के लिए जरिए बैठक की और वह इस बात को लेकर आश्वस्त है कि इसी साल आस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्वकप समय पर ही होग. इस समय पूरे विश्व में कोरोनवायस का कहर जारी है और इसी कारण टोक्यो ओलम्पिक-2020 को टाल दिया गया है. ऐसे में आईसीसी टी-20 विश्व कप को लेकर आश्वस्त दिख रही है. टी-10 विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच खेला जाना है.

यह भी पढ़ें : धोनी नहीं, इस पूर्व खिलाड़ी को पसंद हैं ऋषभ पंत, जानिए क्या कह दिया

आईसीसी की बैठक के बाद सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि टी-20 विश्व कप समय पर ही होगा, रणनीति में किसी तरह का बदलाव नहीं करेंगे. सूत्र ने कहा, हमारी रणनीति है कि टूर्नामेंट समय पर ही हो और हम सभी तरह की संभावना को देख रहे हैं. यह क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक खुशी की खबर साबित हो सकती है, जो टोक्यो ओलम्पिक-2020 के रद्द होने के बाद चिंतित थे. कोरोनावायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय ओलम्पिक समिति और जापान की सरकार ने खेलों को महाकुंभ को एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया था.

यह भी पढ़ें : शाहिद अफरीदी ने आखिर ऐसा क्या किया, जो हरभजन ने की तारीफ

उधर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहने ने कहा, हम अपनी व्यवसायिक गतिविधियां जारी रखेंगे जो हमें इस तेजी से बदलते समय में हालात के अनुकूल बनाए रखेगी. उन्होंने कहा, आईसीसी प्रबंधन आईसीसी कार्यक्रमों को लेकर अपनी आपात रणनीति जारी रखेगी और इस महामारी की स्थिति में अपने साथियों के साथ मिलकर सभी तरह के विकल्पों पर काम करेगा. आईसीसी बोर्ड ने बीसीसीआई प्रतिनिधि के तौर पर इसके नए अध्यक्ष सौरव गांगुली का स्वागत किया. वहीं हाल ही में खत्म हुए महिला टी-20 विश्व कप के लिए आस्ट्रेलिया और आयोजन समिति का शुक्रिया अदा किया. बोर्ड ने साथ ही इंग्लैंड में हुए वनडे विश्व कप के वित्तीय खातों के साथ-साथ 2019 के वित्तीय दस्तावेजों को मंजूरी दे दी.