logo-image

T 20 WC; IndVsAus: तीसरी बार हैट्रिक से चूकी पूनम यादव, चुनी गई प्लेयर ऑफ द मैच

इस लेग स्पिनर (Leg Spinner) ने चार ओवरों में 19 रन देकर चार विकेट लिए. इस दौरान वह हालांकि हैट्रिक (Hattricks) से चूक गईं.

Updated on: 21 Feb 2020, 07:02 PM

highlights

  • चार ओवरों में 19 रन देकर चार विकेट लिए.
  • यह तीसरी बार है जब पूनम हैट्रिक नहीं ले पाईं.
  • शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

सिडनी:

पूनम यादव (Poonam Yadav) ने शुक्रवार को महिला टी-20 विश्व कप (Women T20 World Cup) के पहले मैच में आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ दमदार प्रदर्शन कर भारत (India) को 17 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इस लेग स्पिनर (Leg Spinner) ने चार ओवरों में 19 रन देकर चार विकेट लिए. इस दौरान वह हालांकि हैट्रिक (Hattricks) से चूक गईं. टूर्नामेंट में आने से पहले पूनम चोटों से जूझ रही थीं और ठीक होने के लिए उन्होंने अपने फिजियो तथा टीम के साथियों का शुक्रिया अदा किया है. पूनम को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच (Player Of The Match) चुना गया.

यह भी पढ़ेंः T 20 WC; IndVsAus: पूनम की जादुई गेंदबाजी, भारत की ऑस्ट्रेलिया पर रोमांचक जीत

तीसरी बार चूकी हैट्रिक से
पुरस्कार लेने के बाद पूनम ने कहा, 'जब मैं चोटिल थी तब मेरे फिजियो और टीम के साथियों ने मेरा काफी साथ दिया. मैंने यहां पहले भी आस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की थी और मैं इसे जारी रखना चाहती थी.' पूनम ने राचेल हायनेस और आस्ट्रेलिया की स्टार ऑलराउंडर एलिसा पैरी को दो लगातार गेंदों पर आउट किया. वह हैट्रिक के करीब थी लेकिन अगली ही गेंद पर विकेटकीपर तानिया भाटिया ने जेस जोनासन का कैच छोड़ दिया. हैट्रिक से चूकने पर पूनम ने कहा, 'यह तीसरी बार है जब मैं हैट्रिक नहीं ले पाई. चोट से वापसी करना आसान नहीं होता और इसलिए मैं अपनी टीम की साथियों को धन्यवाद देती हूं.'

यह भी पढ़ेंः शर्मनाक विराट कोहली : 19 पारी, 0 शतक, जानिए टीम इंडिया के कप्‍तान की पिछली पारियां

कप्तान हरमनप्रीत भी गदगद
टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि यह जीत बताती है कि टीम प्रतिदिन बेहतर होती जा रही है. उन्होंने कहा, 'हम जानते थे कि इस पिच में ऐसी बात है जहां हम अच्छा कर सकते हैं। जानते थे कि अगर हम 140 रनों का स्कोर करने में सफल रहे तो हमारी गेंदबाज इसका बचाव कर सकती है और यही हुआ. यह पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी. हम सिर्फ 140 के स्कोर तक पहुंचना चाहते थे.' गौरतलब है कि पूनम यादव (19 रन देकर चार विकेट) और शिखा पांडे (14 रन देकर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से भारतीय महिला टीम ने शुक्रवार को यहां कम स्कोर वाले मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से शिकस्त देकर महिला टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की.