logo-image

T20 विश्‍व कप को लेकर शार्दुल ठाकुर ने कही बड़ी, जानें कैसे कर रहे हैं तैयारी

न्यूजीलैंड में काफी रन लुटाने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने सोमवार को आत्मविश्वास जताते हुए कहा कि वह अपनी गलतियों से सीखेंगे और जुनून के साथ भारत को टी20 विश्व कप का चैम्पियन बनाने के जिए मेहनत करेंगे.

Updated on: 18 Feb 2020, 07:41 AM

Mumbai:

न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) में काफी रन लुटाने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (fast bowler Shardul Thakur) ने सोमवार को आत्मविश्वास जताते हुए कहा कि वह अपनी गलतियों से सीखेंगे और जुनून के साथ भारत को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) का चैम्पियन बनाने के जिए मेहनत करेंगे. शार्दुल ठाकुर न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल में खत्म हुई एकदिवसीय सीरीज में काफी महंगे साबित हुए और खराब गेंदबाजी के लिए उनकी काफी आलोचना भी हुई. उनका ध्यान अब आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup to be held in Australia) पर है. उन्होंने यहां कहा, जाहिर है मेरा ध्यान विश्व कप पर है. मैं जिस सकारात्मकता से मुकाबले में जाता हूं और जो मेरा आत्मविश्वास व जुनून है उससे मैं टीम को विश्व चैम्पियन बनाने में या अच्छे प्रदर्शन में मदद कर सकता हूं. 

यह भी पढ़ें ः मदन लाल ने कर दिया बड़ा ऐलान, जानिए कब तक चुने जाएंगे टीम इंडिया के नए चयनकर्ता

अंतरराष्ट्रीय T20 में 15 मैचों में 21 विकेट लेने वाले शार्दुल ठाकुर की कोशिश मार्च के आखिरी में शुरू हो रहे आईपीएल से लय हासिल करने पर है. उन्होंने कहा, निश्चित रूप से, आईपीएल महत्वपूर्ण है और आईपीएल से हमें जो लय मिलेगी वह महत्वपूर्ण होगी. श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज है और हम आईपीएल के बाद जिम्बाब्वे जा रहे हैं.T20 विश्व कप से पहले हम एशिया कप में भी खेलेंगे. चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी ने कहा, इसलिए आईपीएल से हमें जो लय मिलेगी वह महत्वपूर्ण होगी और उसे आगे जारी रखना होगा. न्यूजीलैंड दौरे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह इसे एक सीखने के अनुभव की तरह देखते हैं. उन्होंने कहा, मैं अपनी गलतियों का अध्ययन करूंगा और उससे सीखने के अनुभव के रूप में लूंगा. यह मेरा न्यूजीलैंड का पहला दौरा था और अन्य खिलाड़ियों की तुलना में मैंने भारत के लिए ज्यादा नहीं खेला है. गेंद के साथ शार्दुल ने बल्ले से भी भारत को मैच जिताया है. इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह स्कूल और कालेज के लिए भी बल्ले से जरूरी योगदान दे चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः ICC T20 Ranking : केएल राहुल दूसरे नंबर पर पहुंचे, विराट कोहली दसवें नंबर पर खिसके, जानें बाकी का हाल

शार्दुल ठाकुर ने कहा, मुझे हमेशा लगता है कि मैं बल्लेबाजी कर सकता हूं और टीम में उपयोगी योगदान दे सकता हूं. जब भी मैंने स्कूल, कालेज या घरेलू टीम लिए खेला है मेरी भूमिका नहीं बदली. अब मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा हूं. यहां भी मेरी भूमिका यही रहेगी. मैं जब भी बल्लेबाजी के लिए उतरता हूं, मेरी कोशिश परिस्थितियों के मुताबिक खेलने की होती है.