BREAKING NEWS
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

प्रो-कबड्डी लीग की विजेता टीम को मिलेंगे इतने रुपये, जानकार चौंक जाएंगे आप

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 12, 2019 02:30:08 PM
प्रो कब्‍ड्डी में खेले गए मैच का दृश्‍य

प्रो कब्‍ड्डी में खेले गए मैच का दृश्‍य (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्‍ली :  

प्रो-कबड्डी लीग के सातवें सीजन में टीमों और खिलाड़ियों को पुरस्कार के तौर पर कुल आठ करोड़ रुपये दिए जाएंगे. आयोजकों ने इसकी घोषणा कर दी है. लीग के सबसे मुश्किल सप्ताह की शुरुआत अहमदाबाद के ट्रांसस्टाडिया में स्थित ईकेए एरेना में होगी. पुरस्कार की यह राशि अन्य शीर्ष लीगों के बराबर है. प्लेऑफ में पहुंचने वाली सभी टीमों को पुरस्कार में कुछ राशि मिलेगी. लीग की चैम्पियन को तीन करोड़ दिए जाएंगे जबकि फाइनल में पहुंचने वाली टीम को 1.8 करोड़ की राशि दी जाएगी.

यह भी पढ़ें ः दक्षिण अफ्रीका को फालोऑन बचाने के लिए चाहिए इतने रन, आप भी जानिए

तीसरे और चौथे पायदान पर रहने वाली टीम को 90-90 लाख और पांचवें एवं छठे स्थान पर रहने वाली टीम को 45-45 लाख रुपये दिए जाएंगे. बाकी बची पुरस्कार की राशि व्यक्तिगत अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ियों को दी जाएगी.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : कौन सा दोहरा शतक है कप्‍तान विराट कोहली के लिए विशेष, जानें यहां

इस बार प्लेऑफ में पहुंचने वाली बाकी टीमें दबंग दिल्ली, बंगाल वॉरियर्स, हरियाणा स्टीलर्स, यूपी योद्धा, यू मुंम्बा और बेंगलुरू बुल्स हैं. प्रो कबड्डी लीग की आखिरी जंग अब शुरू हो चुकी है. पहला एलीमनेटर 14 अक्‍टूबर को खेला जाएगा. दूसरा एलीमनेटर भी इसी दिन होगा. इसके दो दिन बाद यानी 16 अक्‍टूबर को चार टीमों के बीच सेमीफाइनल खेला जाएगा. दोनों सेमीफाइनल एक ही दिन में होंगे. उसके बाद वह दिन आएगा, जिसके लिए लंबे अर्से से सभी टीमें आपस में लड़ रही हैं. 19 अक्‍टूबर को शाम साढ़े सात बजे से फाइनल होगा, और इसकी विजेता टीम को ट्रॉफी दी जाएगी.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published: Oct 12, 2019 02:30:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो