Pro Kabaddi: यूपी ने दिल्ली को हराया, क्वालीफायर-2 में गुजरात से होगा मुकाबला

IANS  |   Updated On : January 01, 2019 12:54:35 PM
IMAGE: PROKABADDI

IMAGE: PROKABADDI (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

यूपी योद्धा टीम ने सोमवार को यहां वीवो प्रो-कबड्डी लीग के छठे सीजन के एलिमिनेटर-3 में दबंग दिल्ली के खिलाफ 45-33 से एकतरफा जीत दर्ज की. यूपी का मुकाबला अब क्वालीफायर-2 में बीते साल फाइनल खेलने वाली गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स से होगा. इससे पहले, बेंगलुरू बुल्स ने गुजरात को यहां हुए क्वालीफायर-1 में 41-29 से मात दी और फाइनल में प्रवेश किया. यूपी और गुजरात में जो जीतेगा, वही फाइनल में जाएगा.

यहां राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में यूपी के लिए रेड के जरिए सबसे अधिक प्रशांथ कुमार राय (13) ने अर्जित किए जबकि डिफेंस के जरिए सबसे अधिक अंक जीवा कुमार (3) ने हासिल किए. दिल्ली के लिए रेडर नवीन कुमार ने 10 अंक हासिल किए और डिफेंडर रविंदर पहल ने दो अंकों का योगदान दिया.

यूपी की टीम ने मुकाबले की दमदार शुरुआत की और देखते ही देखते चार मिनट के भीतर ही 10-1 की बढ़त बना ली. यूपी ने दिल्ली को ऑल आउट करके इस सीजन किसी टीम को सबसे जल्दी ऑल आउट करने का रिकॉर्ड भी बनाया. दिल्ली की टीम इस शुरुआती झटके से उबर नहीं पाई. यूपी ने विपक्षी टीम को पहला हाफ समाप्त होने से पहले दोबारा ऑल आउट किया और 25-10 की बड़ी बढ़त बना ली. पहले हाफ की समाप्ती पर यूपी 27-13 से आगे रही.

दूसरे हाफ की शुरुआत दिल्ली के लिए बेहतरीन रही. दिल्ली ने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया और यूपी को ऑल आउट करते हुए दोनों टीमों के बीच के अंतर को 10 अंकों तक ले आए. हालांकि, यूपी की टीम इससे लड़खड़ाई नहीं और दिल्ली को एक बार फिर ऑल आउट करके उसकी वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए.

First Published: Jan 01, 2019 12:54:12 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो